logo-image

यूके में कोरोनावायरस के 39,906 मामले

यूके में कोरोनावायरस के 39,906 मामले

Updated on: 23 Jul 2021, 09:50 AM

लंदन:

ब्रिटेन में बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस के 39,906 मामले सामने आए हैं, जिससे देश में कुल पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 5,602,321 हो गई है। गुरुवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों से यह जानकारी मिली है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, देश ने कोरोनावायरस से संबंधित 84 मौतें भी दर्ज कीं। ब्रिटेन में कोरोनावायरस से होने वाली मौतों की कुल संख्या अब बढ़कर 128,980 हो गई है। इन आंकड़ों में केवल उन लोगों की मौत शामिल है, जिनकी मृत्यु उनके पहले पॉजिटिव परीक्षण के 28 दिनों के भीतर हुई थी।

इंग्लैंड ने हाल ही में लॉकडाउन से बाहर रोडमैप के अंतिम चरण के हिस्से में अधिकांश कोविड -19 प्रतिबंध हटा दिए हैं। वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी है कि इस स्तर पर सभी प्रतिबंध हटाने से खतरनाक रूपों की संभावना बढ़ सकती है।

कोविड -19 वैक्सीन डिप्लॉयमेंट मंत्री नादिम जहावी ने कहा कि इंग्लैंड में दैनिक मामलों की औसत संख्या लगभग 41,000 है, और अस्पताल में भर्ती होने और मौतों की संख्या भी बढ़ रही हैं। लेकिन यह पिछली लहरों की तुलना में बहुत कम स्तर पर है। उन्होंने गुरुवार को संसद सदस्यों को अपडेट करते समय यह जानकारी दी।

उन्होंने एनएचएस (राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा) कोविड -19 पास के बारे में कहा, कोई भी एनएचएस ऐप के माध्यम से एनएचएस वेबसाइट पर या 119 पर कॉल करके और टीके की स्थिति प्रदर्शित करने के लिए एक पत्र के द्वारा जानकारी ले सकता है।

आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन में लगभग 88 प्रतिशत वयस्कों को कोविड -19 वैक्सीन की पहली खुराक मिली है और 69 प्रतिशत से अधिक को दो खुराक मिली हैं।

जीवन को सामान्य स्थिति में लाने के लिए, ब्रिटेन, चीन, रूस, संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे देश के साथ-साथ यूरोपीय संघ अपने लोगों का काफी तेजी से टीकाकरण कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.