logo-image

उरुग्वे की सीमा कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ फिर से खुल रही है : मंत्री

उरुग्वे की सीमा कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ फिर से खुल रही है : मंत्री

Updated on: 11 Aug 2021, 09:30 AM

मोंटेवीडियो:

उरुग्वे के रक्षा मंत्री जेवियर गार्सिया ने मंगलवार को कहा कि विदेशियों के लिए देश की सीमाओं को धीरे-धीरे फिर से खोलना स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करेगा और देश की स्वास्थ्य स्थितियों को प्रभावित नहीं करेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गार्सिया ने कहा, हम धीरे-धीरे सीमाओं को खोलेंगे साथ ही स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रदान करना जारी रखेंगे।

मार्च 2020 से दक्षिण अमेरिकी देश की सीमाओं को कुछ अपवादों के साथ विदेशियों के लिए बंद कर दिया गया है, और एक निगेटिव कोविड -19 पीसीआर परीक्षण पेश करने वाले पूरी तरह से प्रतिरक्षित घर के मालिकों के लिए 1 सितंबर से फिर से शुरू हो जाएगा।

1 नवंबर से, उन सभी विदेशियों के लिए सीमाएं खुल जाएंगी, जिन्हें पूरी तरह से निगेटिव कोविड -19 पीसीआर परीक्षण का टीका लगाया गया है।

सोमवार को, उरुग्वे के राष्ट्रपति लुइस लैकले पो ने घोषणा की कि देश की महामारी विज्ञान की स्थिति में सुधार के कारण, सीमाओं को धीरे-धीरे विदेशियों के लिए फिर से खोल दिया जाएगा।

उरुग्वे ने शनिवार या रविवार को कोविड -19 से कोई मौत दर्ज नहीं की, क्योंकि इसने सक्रिय मामलों, संक्रमणों और मौतों में निरंतर गिरावट देखी है।

इस बीच, कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण अभियान के तहत 65 प्रतिशत आबादी को दोनों खुराकें मिल चुकी हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.