logo-image

सेफगार्ड व्यवसायों को आसानी से टोकनाइजेशन लागू करने में सक्षम बनाएगा फोनपे

सेफगार्ड व्यवसायों को आसानी से टोकनाइजेशन लागू करने में सक्षम बनाएगा फोनपे

Updated on: 30 Nov 2021, 12:35 PM

बेंगलुरु:

भारत के अग्रणी डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म फोनपे ने मंगलवार को घोषणा की है कि ऑनलाइन व्यवसायों के लिए इसका सेफगार्ड टोकनाइजेशन समाधान उनके अंतिम ग्राहकों को अतिरिक्त सुरक्षा के साथ सहेजे गए कार्ड लेनदेन की सुविधा का अनुभव करने में सक्षम बनाएगा।

यह समाधान हाल के आरबीआई दिशानिर्देशों के अनुपालन में है।

फोनपे सेफगार्ड व्यवसायों को एक साधारण एपीआई एकीकरण के माध्यम से अपने स्वयं के प्लेटफॉर्म पर टोकन की पेशकश करने में सक्षम बनाता है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस समाधान के साथ, व्यवसाय ग्राहकों की सहमति से ऑनलाइन कार्ड भुगतान के लिए टोकन बना सकते हैं, संसाधित कर सकते हैं, हटा सकते हैं और संशोधित कर सकते हैं।

फोनपे सेफगार्ड मास्टरकार्ड, रुपे और वीजा सहित सभी प्रमुख कार्ड नेटवर्क पर सुचारू रूप से काम करके ग्राहकों के अनुभव को बढ़ाता है और व्यवसायों का महत्वपूर्ण समय और प्रयास बचाता है।

यह कई कार्ड नेटवर्क के साथ एकीकरण की आवश्यकता को भी दूर करता है।

व्यवसायों को एक बढ़त प्रदान करने के लिए, फोनपे सेफगार्ड उन्हें लाखों फोनपे ग्राहकों के टोकन कार्डो तक पहुंच का उपयोग करके प्रतिस्पर्धा से आगे निकलने की सुविधा देता है। फोनपे जरूरत पड़ने पर यूजर्स के लिए किसी भी अतिरिक्त प्रमाणीकरण का भी ध्यान रखता है।

कंपनी के अनुसार, यह लॉगिन और अतिरिक्त सुविधाओं के साथ भुगतान के माध्यम से ग्राहकों के लिए एक सहज और परेशानी मुक्त अनुभव को सक्षम बनाता है। व्यापारियों को पीसीआई-डीएसएस (पेमेंट कार्ड उद्योग-डेटा सुरक्षा मानक) के अनुरूप वातावरण में एक समर्पित और सुरक्षित वॉल्ट मिलता है।

इसके अलावा, मर्चेट प्लेटफॉर्म पर लेनदेन को व्यवसाय द्वारा चुने गए किसी भी भुगतान गेटवे का उपयोग करके संसाधित किया जा सकता है, जबकि उनके पास अपनी पसंद के भुगतान गेटवे के साथ लेनदेन को संसाधित करने का लचीलापन होता है।

फोनपे ने कहा कि वह फोनपे सेफगार्ड को अपनाकर अपने ग्राहक अनुभव को बढ़ाने में मदद करने के लिए अपने ऑनलाइन व्यवसायों के बड़े आधार के साथ सक्रिय रूप से काम कर रहा है।

कंपनी ने इस साल अकेले अक्टूबर में अपने प्लेटफॉर्म पर दो अरब से अधिक लेनदेन संसाधित किए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.