logo-image

ऑस्ट्रेलिया : 12-15 आयु वर्ग के लोगों के लिए फाइजर की खुराक को अस्थायी रूप से मंजूरी दी गई

ऑस्ट्रेलिया : 12-15 आयु वर्ग के लोगों के लिए फाइजर की खुराक को अस्थायी रूप से मंजूरी दी गई

Updated on: 23 Jul 2021, 03:30 PM

कैनबरा:

ऑस्ट्रेलिया के चिकित्सा नियामक ने शुक्रवार को 12 से 15 साल के बच्चों के लिए फाइजर के कोरोनावायरस वैक्सीन को अस्थायी रूप से मंजूरी दे दी।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने घोषणा की कि चिकित्सीय सामान प्रशासन (टीजीए) ने फैसला सुनाया है कि फाइजर-बायोएनटेक कोविड-19 वैक्सीन इस आयु वर्ग के लिए सुरक्षित है।

यह इसे ऑस्ट्रेलिया में 16 वर्ष से कम उम्र के व्यक्तियों के लिए स्वीकृत पहला कोरोनावायरस वैक्सीन बनाता है। अब तक, ऑस्ट्रेलिया में केवल फाइजर वैक्सीन को ही 16 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों के उपयोग के लिए अनुमोदित किया गया था।

टीजीए ने एक बयान में कहा कि इस आयु वर्ग के लिए टीके को मंजूरी देने का निर्णय नैदानिक अध्ययनों के सावधानीपूर्वक मूल्यांकन के बाद किया गया है।

इसमें आगे कहा गया, 12 से 15 वर्ष की आयु के किशोरों पर वैक्सीन की प्रभावकारिता और इसकी सुरक्षा को लेकर नैदानिक अध्ययन किया गया और फिर उपलब्ध डेटा का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन किया गया। आखिर में इसे मंजूरी दी गई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.