logo-image

यूके में कोरोनावायरस के 37,578 नए मामले

यूके में कोरोनावायरस के 37,578 नए मामले

Updated on: 05 Sep 2021, 09:05 AM

लंदन:

ब्रिटेन में बीते 24 घंटे में 37,578 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद शनिवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या 6,941,611 हो गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, देश में 24 घंटे में 120 कोरोनोवायरस से संबंधित मौते दर्ज की गई, जिससे राष्ट्रीय स्तर पर मृत्यु का आंकड़ा बढ़कर 133,161 हो गया। इन आंकड़ों में केवल उन लोगों की मौत शामिल है, जिनकी मृत्यु उनके पहले पॉजिटिव परीक्षण के 28 दिनों के भीतर हुई थी।

नवीनतम डेटा तब आया जब ब्रिटेन के वैक्सीन सलाहकार निकाय ने घोषणा की कि 12 से 15 वर्ष की आयु के स्वस्थ बच्चों के लिए कोरोनावायरस के टीके की सिफारिश नहीं की जानी चाहिए।

वैक्सीन और टीकाकरण पर संयुक्त समिति (जेसीवीआई) ने यह कहते हुए मूल्यांकन प्रदान किया कि इस आयु वर्ग के लोगों को केवल स्वास्थ्य के आधार पर वैक्सीन की सिफारिश नहीं की जानी चाहिए, लेकिन निकाय ने सरकार को स्कूली शिक्षा पर वायरस का प्रभाव सहित व्यापक मुद्दों को देखने की सलाह दी है।

बीबीसी के अनुसार, स्वस्थ बच्चों पर निर्णय फाइजर वैक्सीन के अत्यंत दुर्लभ दुष्प्रभाव पर चिंताओं पर आधारित था, जो हृदय की सूजन का कारण बनता है।

स्वास्थ्य और सामाजिक देखभाल विभाग (डीएचएससी) के अनुसार, अगले सप्ताह ब्रिटेन के सभी चार देशों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों द्वारा हस्ताक्षरित एक अंतिम निर्णय की उम्मीद है।

लीसेस्टर विश्वविद्यालय में मानद एसोसिएट प्रोफेसर जूलियन टैंग ने कहा, स्कूलों के फिर से खुलने के बाद कोविड-19 मामलों में वृद्धि होने की संभावना है ।

आंकड़ों से पता चलता है कि ब्रिटेन में 16 वर्ष और उससे अधिक आयु के 88 प्रतिशत से अधिक लोगों को टीके की पहली खुराक मिली है और लगभग 80 प्रतिशत ने दोनों प्राप्त किए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.