logo-image

न्यूजीलैंड में कोरोनावायर के 143 नए मामले

न्यूजीलैंड में कोरोनावायर के 143 नए मामले

Updated on: 31 Oct 2021, 11:40 AM

वेलिंगटन:

न्यूजीलैंड में कोरोनावायरस के बीते 24 घंटे में 143 नए मामले सामने आए, जिनमें सभी सामुदायिक मामले हैं। ये आंकड़े स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को साझा किए।

न्यूजीलैंड समुदाय में वर्तमान डेल्टा वैरिएंट के प्रकोप के कारण मामलों की कुल संख्या 3,348 तक पहुंच गई, जिसमें ऑकलैंड में 3,195, वाइकाटो में 118, वेलिंगटन में 17, नॉर्थलैंड में 12, कैंटरबरी में चार और नेल्सन-मार्लबोरो में एक मामला शामिल है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, न्यूजीलैंड के अस्पतालों में 56 कोरोना संक्रमित भर्ती हैं, जिनमें दो गहन देखभाल इकाइयों या उच्च निर्भरता इकाइयों में शामिल हैं।

कोरोना महामारी की शुरूआत के बाद से न्यूजीलैंड ने अब तक कोरोना के 6,068 पुष्ट मामले दर्ज किए हैं।

मंत्रालय के अनुसार, न्यूजीलैंड के 75 प्रतिशत पात्र लोगों को कोविड-19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है और ऑकलैंड में 80 तक प्रतिशत पूर्ण वैक्सीनेशन हो गया है।

न्यूजीलैंड का सबसे बड़ा शहर ऑकलैंड और उत्तरी द्वीप में वाइकाटो क्षेत्र का हिस्सा कोरोना अलर्ट स्तर 3 प्रतिबंधों पर है। देश के बाकी हिस्सों में 100 लोगों तक सीमित इनडोर गतिविधियों के साथ अलर्ट स्तर 2 प्रतिबंध है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.