logo-image

फिनलैंड ने कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए सीमाओं पर स्वास्थ्य उपायों को सख्त बनाया

फिनलैंड ने कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए सीमाओं पर स्वास्थ्य उपायों को सख्त बनाया

Updated on: 17 Dec 2021, 12:50 PM

हेलसिंकी:

फिनलैंड ने कोरोनावायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट को फैलने से रोकने के लिए उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों से आगमन के लिए अनिवार्य पीसीआर टेस्ट का आदेश दिया है। ये नीति तुरंत प्रभाव से लागू हो गई है।

अगले मंगलवार से यूरोपीय संघ या शेंगेन क्षेत्र के बाहर किसी भी देश से आने वाले लोगों को एक निगेटिव कोरोना रिपोर्ट देनी होगी जो कि 48 घंटे से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए। इसी को पूरी तरह से टीकाकरण का प्रमाण माना जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ये नियम फिनलैंड के नागरिकों और विदेश में रहने वाले फिनलैंड के निवासियों या हवाई अड्डे से नहीं जाने वाले यात्रियों पर लागू नहीं होती हैं।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, फिनलैंड में 6 से 12 दिसंबर के बीच 10,500 से ज्यादा नए कोरोना मामले दर्ज किए गए।

आधिकारिक आंकड़े बताते हैं कि 15 दिसंबर तक फिनलैंड में 12 साल से ज्यादा उम्र के 87.4 प्रतिशत लोगों को कम से कम एक टीके की एक खुराक मिली है जबकि 82.9 प्रतिशत को कम से कम दो खुराकें और 11.5 प्रतिशत को टीके की तीन खुराक प्राप्त हुई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.