logo-image

यूके में 40,004 नए कोविड मामले सामने आए

यूके में 40,004 नए कोविड मामले सामने आए

Updated on: 22 Nov 2021, 03:00 PM

लंदन:

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन ने 40,004 नए कोविड -19 संक्रमण दर्ज किए है, जिससे राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 9,845,492 हो गई है।

देश ने 61 कोरोनोवायरस से संबंधित मौतों की भी सूचना दी। ब्रिटेन में कोरोनोवायरस से संबंधित मौतों की कुल संख्या अब 143,927 हो गई है, जबकि 8,079 कोविड मरीज अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं।

यह नवीनतम डेटा तब आया जब स्वास्थ्य सचिव साजिद जाविद ने कहा कि इंग्लैंड सरकार प्रतिबंधों के प्लान बी पर विचार नहीं कर रही है, जबकि यूरोप के देशों में मामलों में स्पाइक के कारण लॉकडाउन और वैक्सीन जनादेश से जुड़े कड़े उपायों का सामना करना पड़ सकता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्लान बी में घर पर काम करने की सलाह और कुछ स्थितियों में मास्क के उपयोग की आवश्यकता शामिल है।

होप्सन ने स्काई न्यूज को बताया कि स्वास्थ्य सेवा वास्तविक दबाव में एम्बुलेंस सेवाओं के साथ दुर्घटना और आपातकालीन विभागों में आने वाले लोगों की अधिक संख्या का अनुभव कर रही है।

नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन में 12 वर्ष और उससे अधिक आयु के 88 प्रतिशत से अधिक लोगों को अपनी पहली टीका खुराक मिली है और 80 प्रतिशत से अधिक लोगों ने दोनों प्राप्त किए हैं। इस बीच, कुछ 26 प्रतिशत को बूस्टर जैब या टीके की तीसरी खुराक मिली है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.