logo-image

न्यूजीलैंड में कोरोना वायरस डेल्टा वैरिएंट के 100 नए मामले आए सामने

न्यूजीलैंड में कोरोना वायरस डेल्टा वैरिएंट के 100 नए मामले आए सामने

Updated on: 03 Nov 2021, 10:40 AM

वेलिंगटन:

न्यूजीलैंड में बुधवार को कोरोना वायरस डेल्टा वैरिएंट के 100 नए मामले सामने आए, जिससे देश में कुल पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 3,733 हो गई है।

स्वास्थ्य महानिदेशक एशले ब्लूमफील्ड ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, कोरोना के नए संक्रमणों में, 97 सबसे बड़े शहर ऑकलैंड और 3 पास के वाइकाटो में दर्ज किए गए।

ब्लूमफील्ड ने कहा कि 28 मरीजों का इलाज अस्पतालों में किया जा रहा है, जिनमें 3 गहन देखभाल इकाइयों या उच्च निर्भरता इकाइयों में शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि 3,131 मामले स्पष्ट रूप से किसी अन्य मामले या उप-क्लस्टर से महामारी विज्ञान से जुड़े हुए हैं और 441 मामलों का लिंक पूरी तरह से स्थापित होना बाकी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, न्यूजीलैंड ने हाल ही में लौटे लोगों के बीच सीमा पर पहचाने गए 10 नए मामलों की भी सूचना दी। यह मामले ऑकलैंड, वेलिंगटन और क्राइस्टचर्च में प्रबंधित क्वारंटीन में हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, न्यूजीलैंड में पुष्टि किए गए कोरोना मामलों की कुल संख्या वर्तमान में बढ़कर 6,471 हो गई है।

ब्लूमफील्ड ने कहा कि मंगलवार तक लोगों को कोरोना वायरस टीकों की 28,921 खुराकें दी गई हैं, जिनमें से 7,574 लोगों को पहली और 21,347 लोगों को दूसरी खुराक दी गई है। अब तक न्यूजीलैंड के 88 फीसदी लोगों ने अपनी पहली खुराक ली है और 76 फीसदी पूरी तरह से टीकाकरण करा चुके हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.