logo-image

बिहार में किशोरों का टीकाकरण अभियान शुरू, मौके पर नीतीश भी रहे मौजूद

बिहार में किशोरों का टीकाकरण अभियान शुरू, मौके पर नीतीश भी रहे मौजूद

Updated on: 03 Jan 2022, 12:15 PM

पटना:

बिहार में कोरोना का बढ़ते मामलों के बीच सोमवार से 15 से 18 साल के किशोरों को कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरूआत हो गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार सुबह इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस), पटना पहुंचकर किशोरों के कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरूआत की।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री आईजीआईएमएस पहुंचे और टीकाकरण की पूरी व्यवस्था का निरीक्षण किया। इसके बाद राज्य में किशोरों के टीकाकरण अभियान की शुरूआत की गई। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने टीका लगे बच्चो को प्रमाणपत्र भी सौंपा। इस मौके पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय भी मौजूद रहे।

जानकारी के मुताबिक सोमवार को सूबे के 2801 टीकाकरण केंद्रों पर किशोरों को टीका दिया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसके लिए खास तैयारी की थी।

उल्लेखनीय है कि बिहार में कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि देखी जा रही है। राज्य में रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान कुल 352 नये मामले सामने आये, जिससे सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 1074 हो गयी है। रविवार को पटना जिले में कोरोना के सर्वाधिक 142 मामले सामने आए जबकि गया जिले में 110 लोग संक्रमित मिले।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.