logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

ओडिशा ने कोविड प्रतिबंधों को फरवरी तक बढ़ाया

ओडिशा ने कोविड प्रतिबंधों को फरवरी तक बढ़ाया

Updated on: 01 Feb 2022, 09:15 AM

भुवनेश्वर:

ओडिशा सरकार ने सोमवार को जनवरी महीने के लिए जारी किए गए कोविड -19 दिशानिर्देशों को एक और महीने के लिए फरवरी के अंत तक बढ़ा दिया। हालांकि इसमें थोड़ा संशोधन किया गया है।

विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी), पीके जेना ने कहा राज्य में कोविड-19 और पंचायत चुनाव के लिए जारी दोनों दिशा-निर्देश 28 फरवरी तक प्रभावी रहेंगे। ओडिशा के सभी शहरी क्षेत्रों में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी आदेश के अनुसार कर्फ्यू जारी रहेगा।

राज्य भर में सभी दुकानें, मॉल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, बाजार-हाट, सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, एंटरटेनमेंट कॉम्प्लेक्स, थिएटर, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल और इसी तरह के अन्य स्थान रोजाना सुबह 5 बजे से रात 10 बजे तक खुले रहेंगे।

रात के कर्फ्यू की अवधि के दौरान, रेस्तरां और एग्रीगेटर्स जैसे ओएमएफईडी, ओपीओएलएफईडी, चिलिका फ्रेस, जोमेटो, स्वीगी आदि द्वारा भोजन, किराने का सामान, सब्जियां, अंडा, मछली, मांस, दूध और अन्य आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी की अनुमति दी गई है।

एसआरसी ने फरवरी के महीने में सरस्वती पूजा और माघ सप्तमी- माघ पूर्णिमा के उत्सव पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।

जेना ने आदेश में कहा कि कोविड के उचित व्यवहार के बाद सीमित संख्या में छात्रों की भागीदारी के साथ शैक्षणिक संस्थानों में पूजा की अनुमति दी जाएगी।

हालांकि, स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों के अलावा अन्य सार्वजनिक स्थानों पर सरस्वती पूजा की अनुमति नहीं होगी।

इस अवधि के दौरान पूजा-त्योहारों से जुड़े किसी भी सामुदायिक भोज की अनुमति नहीं दी जाएगी। जेना ने कहा कि सरस्वती पूजा के अवसर पर कोई संगीत या कोई अन्य मनोरंजन कार्यक्रम नहीं होगा।

राज्य सरकार द्वारा संचालित सभी कार्यालय अब 100 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.