News Nation Logo
विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच राज्यसभा आज दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित हुई भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की बाबा साहब आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस आज. बसपा कर रही बड़ा कार्यक्रम नीट काउंसिलिंग में हो रही देरी के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर्स आज ठप रखेंगे सेवा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज आ रहे भारत. कई समझौतों को देंगे अंतिम रूप पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज करेंगे अमित शाह-जेपी नड्डा से मुलाकात.

पैनासोनिक ने भारत में लॉन्च किया नया मिररलेस कैमरा, जानिए कीमत

पैनासोनिक ने भारत में लॉन्च किया नया मिररलेस कैमरा, जानिए कीमत

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 20 Oct 2021, 03:55:01 PM
Panaonic launche

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: पैनासोनिक ने फेस्टिव सीजन में भारतीय बाजार में एक नया डिजिटल मिररलेस कैमरा, लुमिक्स जीएच5एम2 लॉन्च किया।

जीएच5एम2 बॉडी की कीमत 1,69,990 रुपये और जीएच5एम2 एल-किट की कीमत 2,14,990 रुपये है। कैमरा पैनासोनिक इंडिया ब्रांड की सभी दुकानों पर उपलब्ध है।

हरदीप सरना, बिक्री और विपणन प्रमुख, इमेजिंग बिजनेस ग्रुप, पैनासोनिक इंडिया ने एक बयान में कहा, लुमिक्स जीएच5एम2 वर्तमान कार्यशैली का पूरक है क्योंकि यह स्मार्टफोन के लिए लुमिक्स सिंक एप्लिकेशन का उपयोग करके वायरलेस लाइव-स्ट्रीमिंग करने में सक्षम है। उच्च गुणवत्ता वाली लाइव-स्ट्रीमिंग लेटेस्ट डिवाइस के साथ बाहरी या इनडोर वातावरण में संभव है- केवल कैमरा और स्मार्टफोन के साथ।

कैमरा 20.3एमपी डिजिटल लाइव मेटल ऑक्साइड सेमीकंडक्टर (मोस) सेंसर के साथ एआर (एंटी-रिफ्लेक्टिव) कोटिंग के साथ आता है। उच्च गति और उच्च प्रदर्शन का दावा करने वाले लेटेस्ट वीनस इंजन को अपनाकर फोटो प्रोसेसर को जीएच5 में अपडेट किया है।

इसमें 1,840के-डोट बड़े रिजॉल्यूशन के साथ 3:2 पहलू में तीन इंच का फ्री-एंगल एलसीडी है।

स्थिर हैंडहेल्ड शूटिंग प्राप्त करने के लिए, बॉडी आई.एस. कंपनी का दावा है कि लुमिक्स जीएच5एम2 में (इमेज स्टेबलाइजर) में 6.5-स्टॉप धीमी शटर गति का उपयोग किया है।

जीएच5एम2 स्मार्टफोन के लिए लाइव स्ट्रीम के लिए लुमिक्स सिंक एप्लिकेशन का उपयोग करके वायरलेस लाइव स्ट्रीमिंग करने में सक्षम है। वायर्ड लाइव स्ट्रीमिंग के लिए, एक समर्पित सॉफ्टवेयर प्रोग्राम लुमिक्स वेब कैमरा सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है।

जीएच5एम2 में ब्लूटूथ 4.2 और वाई-फाई 5गीगाहट्र्ज, 6/2.4गीगाहट्र्ज शामिल हैं। जीएच5 के लिए अधिकांश सहायक उपकरण, जैसे कि एक्सएलआर माइक्रोफोन एडेप्टर, शटर रिमोट कंट्रोल और बैटरी ग्रिप को भी जीएच5एम2 के साथ भी किया जा सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 20 Oct 2021, 03:55:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.