logo-image

पाकिस्तान में डेंगू के मामले बढ़ने पर अस्पतालों में बेड की किल्लत

पाकिस्तान में डेंगू के मामले बढ़ने पर अस्पतालों में बेड की किल्लत

Updated on: 10 Oct 2021, 04:40 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पंजाब, सिंध और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों के अस्पतालों में डेंगू के और मरीज को भर्ती करने से इनकार कर रहे हैं, क्योंकि देश भर में मामले बढ़ने के चलते बेड की किल्लत हो गई है।

द न्यूज इंटरनेशनल की एक रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब के अस्पतालों में कोरोनोवायरस रोगियों के लिए आरक्षित बेड का उपयोग डेंगू वायरस के रोगियों के इलाज के लिए किया जा रहा है।

शहर में तेजी से बढ़ते मामलों से निपटने के लिए इस्लामाबाद में एक बड़े पैमाने पर डेंगू वायरस अभियान शुरू किया गया है।

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री यास्मीन राशिद की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया, जिसमें सूबे में मच्छरों के तेजी से प्रजनन को रोकने की चुनौती पर विचार किया गया और आने वाले हफ्तों में डेंगू की स्थिति के संभावित बिगड़ने पर चिंता व्यक्त की गई है।

प्रांतीय स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए छुट्टी पर गए सभी डॉक्टरों को अपने-अपने चिकित्सा केंद्रों पर लौटने का भी निर्देश दिया है।

पंजाब के स्वास्थ्य सचिव इमरान सिकंदर बलूच ने कहा, हाल ही में हुई बारिश के साथ-साथ लाहौर के कुछ इलाकों में नमी और निर्माण कार्यों के चलते डेंगू को एक प्रजनन स्थल मिली है, जिसने शहर और इसके आसपास के इलाकों को अपनी चपेट में ले लिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.