logo-image

ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स राज्य में कोरोना वेरिएंट के 2 मामले

ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स राज्य में कोरोना वेरिएंट के 2 मामले

Updated on: 29 Nov 2021, 10:45 AM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स राज्य (एनएसडब्ल्यू) के स्वास्थ्य अधिकारियों ने विदेशी यात्रियों से तत्काल जीनोमिक अनुक्रमण करने के बाद नए ओमीक्रोन कोरोनावायरस वेरिएंट के दो मामलों की पुष्टि की है।

उन्होंने रविवार सुबह कहा, इस राज्य में देश का सबसे बड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा स्थित है। दक्षिणी अफ्रीकी देशों से 14 में से 2 लोग कोरोना के नए ओमीक्रोन वेरिएंट से संक्रमित हैं जिसमें जल्द ही जीनोमिक अनुक्रमण शुरू हो गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले सभी वेरिएंट की तुलना में ज्यादा संक्रामक माना जाने वाला वेरिएंट पहली बार दक्षिण अफ्रीका में पाया गया और शुक्रवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा इसे वेरिएंट ऑफ कंसर्न के रूप में चिह्न्ति किया गया था।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि दो मामले दोनों शनिवार की शाम को दक्षिणी अफ्रीका से सिडनी आ रहे थे। उनके आने पर कोरोना टेस्ट किया गया और शनिवार देर शाम आई रिपोर्ट के अनुसार वे लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

दोनों लोगों में कोरोना का कोई लक्षण नहीं था और उन्हें विशेष स्वास्थ्य आवास में आइसोलेशन में रखा गया हैं। दोनों का ही पूर्ण टीकाकरण हुआ है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.