logo-image

सिंगापुर से तमिलनाडु के तिरुचि पहुंचा यात्री कोविड संक्रमित निकला

सिंगापुर से तमिलनाडु के तिरुचि पहुंचा यात्री कोविड संक्रमित निकला

Updated on: 06 Dec 2021, 07:50 PM

चेन्नई:

सिंगापुर से तमिलनाडु के तिरुचि अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर रविवार देर रात पहुंचा 63 वर्षीय एक यात्री कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया। उसके नमूने सोमवार को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए।

इस व्यक्ति में कोविड के मामूली लक्षण थे और उसके नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए लैब में भेजे गए, ताकि पता चल सके कि उसके शरीर में वायरस का ओमिक्रॉन वेरिएंट है या नहीं।

मरीज को तिरुचि के महात्मा गांधी मेमोरियल सरकारी अस्पताल में अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए बने विशेष वार्ड में भर्ती कराया गया है। सोमवार सुबह स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि मरीज मायलादुथुराई जिले का रहने वाला है।

मरीज के नमूने चेन्नई भेजे गए और वहां से बेंगलुरु या पुणे स्थित इंडियन सार्स-कोव-2 कंसोर्टियम ऑन जीनोमिक्स (आईएनएसओजी) को भेजा जाएगा।

ओमिक्रॉन खतरे की सूचना के बाद सोमवार तक तीन मरीजों के नमूने आईएनएसओजी भेजे जा चुके हैं। इसमें दो यात्री 3 दिसंबर को सिंगापुर से मदुरै और ब्रिटेन से चेन्नई हवाईअड्डे पर पहुंचे थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.