logo-image

तमिलनाडु के अस्पतालों में लगाए गए 4 मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट

तमिलनाडु के अस्पतालों में लगाए गए 4 मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट

Updated on: 08 Jul 2021, 03:15 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु में कोविड की तीसरी लहर की तैयारी को लेकर ऑक्सीजन की कमी से निपटने के लिए एमवीएस इंजीनियरिंग राज्य के तीन अस्पतालों में चार मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट स्थापित कर रही है।

एमवीएस इंजीनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड ने कहा कि दबाव स्विंग सोखना (पीएसए) तकनीक पर आधारित ऑक्सीजन प्लांटों को थिरुमलाई केमिकल्स, थिरुमलाई चैरिटी ट्रस्ट और कुछ अन्य कंपनियों द्वारा वित्त पोषित किया जाता है।

पिछले महीने, तमिलनाडु के अस्पतालों ने ऑक्सीजन की कमी की सूचना दी क्योंकि बड़ी संख्या में कोरोनावायरस से प्रभावित लोगों को भर्ती कराया गया था।

कंपनी के वीपी सेल्स एंड मार्केटिंग, सिद्धार्थ रस्तोगी ने कहा, तमिलनाडु में क्रिश्चियन मेडिकल कॉलेज पहले से ही हमारे प्लांटों में से एक को सफलतापूर्वक चला रहा है और हाल ही में उन्हें दो और ऑक्सीजन प्लांटों की आपूर्ति की गई है।

अन्य दो ऑक्सीजन जनरेटर यहां स्थित वॉलेंट्री हेल्थ सर्विसेस मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल और अनुसंधान संस्थान और राजीव गांधी सरकारी सामान्य अस्पताल में स्थापित हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.