logo-image

23.61 लाख से अधिक लोगों ने गुरुग्राम में लगावाया कोविड का टीका

23.61 लाख से अधिक लोगों ने गुरुग्राम में लगावाया कोविड का टीका

Updated on: 29 Aug 2021, 02:05 PM

गुरुग्राम:

गुरुग्राम में करीब 23,61,212 लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया जा चुका है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि जिले भर में सरकारी और निजी स्वास्थ्य सुविधाओं में टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) गुरुग्राम, डॉ वीरेंद्र यादव ने कहा कि जिले में 23 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया गया है।

यादव ने आईएएनएस को बताया, स्वास्थ्य विभाग गुरुग्राम में कई स्थानों पर टीकाकरण शिविर आयोजित कर रहा है ताकि अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाया जा सके और आगे कोविड संक्रमण से बचाया जा सके।

अधिकारियों ने कहा कि गुरुग्राम में अब तक कुल 18,58,584 कोविड टेस्ट किए गए हैं, जिनमें से 16,74,002 निगेटिव आए हैं। पिछले 24 घंटों में जिले में करीब 3,535 टेस्ट किए गए।

गुरुग्राम जिले में शनिवार को तीन नए कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए गए। शहर से भी किसी की मौत की सूचना नहीं है। अधिकारियों ने कहा कि जिले का कोविड के कुल मामले 922 तक पहुंच गया हैं।

इसके अलावा, जिला स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को एक मेगा टीकाकरण अभियान चलाया था और सरकारी और निजी संस्थानों के 248 स्वास्थ्य केंद्रों पर 66,000 से अधिक लोगों को टीका लगाया गया था।

एम.पी. सिंह, जिला टीकाकरण अधिकारी ने कहा, कोविड की खुराक आगे संक्रमण को रोकने के लिए महत्वपूर्ण हैं। टीकाकरण से मृत्यु की प्रवृत्ति को कम किया जा सकता है। यह हमें संभावित तीसरी लहर से बच्चों को बचाने में भी मदद करेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.