logo-image

तमिलनाडु के दूसरे मेगा वैक्सीन शिविर में 16 लाख से ज्यादा लोगों का टीकाकरण

तमिलनाडु के दूसरे मेगा वैक्सीन शिविर में 16 लाख से ज्यादा लोगों का टीकाकरण

Updated on: 20 Sep 2021, 11:55 AM

चेन्नई:

तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग ने अपने द्वारा आयोजित दूसरे बड़े टीकाकरण शिविर में टीके की 16,43,879 लाख खुराकें दी हैं।

राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को एक बयान में कहा कि सितंबर की शुरूआत से अब तक कुल एक करोड़ लोगों का टीकाकरण हुआ है। सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक टीकाकरण किया गया और संकलित डेटा देर रात उपलब्ध कराया गया था।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने यह भी कहा कि चूंकि राज्य ने अपने टीकों का कोटा लगभग समाप्त कर दिया है, इसलिए सोमवार को कोई टीकाकरण नहीं होगा। अधिकारियों ने कहा कि नई दिल्ली से वैक्सीन की आपूर्ति आने के बाद नियमित टीकाकरण फिर से शुरू होगा।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, आंगनवाड़ियों, दोपहर भोजन केंद्रों, सरकारी अस्पतालों, स्कूलों और कुछ सभागारों में फैले 18,824 ्र केंद्रों में रविवार को 15 लाख लोगों को टीका लगाने की उम्मीद की थी।

बयान में कहा गया है कि जिन 16,43,879 लोगों को टीका लगाया गया था, उनमें से कुल 10,85,097 लोगों को पहली खुराक और 5,58,782 लोगों को वैक्सीन की दूसरी खुराक दी गई है।

रविवार को 18-44 आयु वर्ग के कुल 9,66,568 लोगों को टीका लगाया गया और मेगा वैक्सीन शिविरों में 45- 59 आयु वर्ग के 5,02,578 लोगों को टीके लगाए गए।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम, जिन्होंने पोलाची में टीकाकरण का उद्घाटन किया, उन्होंने भी छह जिलों कोयंबटूर, इरोड, नमक्कल, तिरुपुर, धर्मपुरी और सलेम में केंद्रों का दौरा किया।

स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार, राज्य सरकार को 21 सितंबर को टीकों का अगला आवंटन प्राप्त करना है। मंत्री ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, हमें 21 सितंबर को ही टीकों का अगला आवंटन मिलेगा और हम तुरंत टीकाकरण फिर से शुरू करेंगे। राज्य अब तक सितंबर महीने मेंएक करोड़ वैक्सीन का आंकड़ा छू चुका है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.