logo-image

विंडोज 10 या 11 चलाने वाले 1.4 अरब से अधिक डिवाइस : सत्या नडेला

विंडोज 10 या 11 चलाने वाले 1.4 अरब से अधिक डिवाइस : सत्या नडेला

Updated on: 26 Jan 2022, 12:50 PM

सैन फ्रांसिस्को:

टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने खुलासा किया है कि अब वैश्विक स्तर पर 1.4 अरब मासिक सक्रिय विंडोज 10 या विंडोज 11 डिवाइस हैं।

माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन और सीईओ सत्या नडेला ने मंगलवार देर रात कंपनी के अनिर्ंग कॉल के दौरान ताजा आंकड़ों का खुलासा किया।

नडेला ने कहा, अब विंडोज 10 या विंडोज 11 चलाने वाले 1.4 बिलियन से अधिक मासिक सक्रिय डिवाइस हैं, और वे हमारी प्रथम-पक्ष और तृतीय-पक्ष सेवाओं दोनों के लिए एक शक्तिशाली ऑन-रैंप हैं।

इस बीच, ऑनलाइन काम और चल रही महामारी के बीच सीखने से प्रेरित, टीम वैश्विक स्तर पर 270 मिलियन मासिक सक्रिय यूजर्स को पार कर गई।

नडेला ने कहा, टीम तेजी से एकीकृत संचार के लिए मानक बन रही हैं। फॉर्च्यून 500 कंपनियों में से 90 प्रतिशत से अधिक ने इस तिमाही में टीम्स फोन का उपयोग किया है और हम बैंक ऑफ मॉन्ट्रियल, शेवरॉन, जनरल मोटर्स और अधिक जैसे संगठनों के रूप में पीएसटीएन और वीओआइपी में हिस्सेदारी लेना जारी रखते हैं।

कंपनी के अनुसार, विंडोज 11 में शक्तिशाली नए अनुभव हैं, चाहे उपयोगकर्ता स्कूल प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हों, काम के लिए प्रेजेंटेशन पर सहयोग कर रहे हों, नया ऐप बना रहे हों या अपना अगला बड़ा आइडिया बना रहे हों।

विंडोज 11 टास्कबार आइकन और स्टार्ट मेन्यू को नया स्वरूप प्रदान करता है। यह सभी प्रोग्राम विंडो और बिल्ट-इन टीम चैट के लिए गोल कोनों के साथ आता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.