logo-image

ओप्पो ने तीन स्मार्टफोन डिजाइन सेकेंडरी डिस्प्ले का पेटेंट कराया

ओप्पो ने तीन स्मार्टफोन डिजाइन सेकेंडरी डिस्प्ले का पेटेंट कराया

Updated on: 29 Dec 2021, 03:25 PM

बीजिंग:

चीनी स्मार्टफोन निर्माता ओप्पो ने सेकेंडरी डिस्प्ले के साथ तीन अलग-अलग स्मार्टफोन डिजाइन का पेटेंट कराया है।

टेकरडार की रिपोर्ट के अनुसार, तीनों डिजाइनों में एक रियर-माउंटेड सेकेंडरी डिस्प्ले है, जो फोन के कैमरा आइलैंड में बनाया गया है।

इमेजिस के अनुसार, स्मार्टफोन निर्माता एक सर्कुलर रियर कैमरा द्वीप के केंद्र में एक छोटे सर्कुलर सैकेंडरी डिस्प्ले के साथ एक हैंडसेट ला सकता है और उसी डिस्प्ले वाला दूसरा फोन चौकोर आकार का है। तीसरा स्मार्टफोन कैमरा सेटअप के नीचे बड़े डिस्प्ले के साथ आ सकता है।

वर्तमान में, डब्ल्यूआईपीओ (विश्व बौद्धिक संपदा संगठन) द्वारा जारी किए गए पेटेंट में कोई शब्द नहीं है कि ये स्क्रीन स्पर्श-संवेदनशील हैं या नहीं।

ओप्पो कथित तौर पर एक स्मार्ट रिंग पर भी काम कर रही है जो स्मार्ट ग्लास के साथ अच्छी तरह से काम कर सकती है।

चीन के एक अंदरूनी सूत्र ने बताया कि क्यूसीसी डेटाबेस से, उन्होंने पाया कि ओप्पो ने अपनी स्मार्ट रिंग के लिए एक पेटेंट जमा किया था और इसे चीनी अधिकारियों द्वारा अनुमोदित किया गया था।

पेटेंट में स्मार्ट रिंग को पहनने योग्य के रूप में वर्णित किया गया है और इसे स्मार्ट चश्मे के लिए एक फैशन अतिरिक्त माना जाता है।

कंपनी ने हाल ही में एक सहायक रियलिटी डिवाइस ओप्पो एयर ग्लास की घोषणा की। यह एक ग्लास है जो यूजर इंटरेक्शन को सपोर्ट करता है। यह एक स्व-विकसित स्पार्क माइक्रो प्रोजेक्टर से भी लैस है।

इस बीच, ओप्पो को एक नई तकनीक के लिए एक पेटेंट प्रदान किया गया है जिसका उपयोग उसके भविष्य के पहनने योग्य उपकरणों में किया जा सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.