News Nation Logo
Breaking
Banner

ओप्पो ने डुअल-डिस्प्ले स्मार्टफोन के लिए पेटेंट फाइल किया

ओप्पो ने डुअल-डिस्प्ले स्मार्टफोन के लिए पेटेंट फाइल किया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 19 Dec 2021, 03:10:01 PM
OPPO file

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

बीजिंग:   ओप्पो कथित तौर पर दोहरे डिस्प्ले वाले एक नए स्मार्टफोन पर काम कर रही है, जिसमें आगे की तरफ प्राइमरी स्क्रीन और पीछे की तरफ एक छोटा सेकेंडरी पैनल होगा।

लेटसगोडिजिटल रिपोर्ट के अनुसार, चीनी स्मार्टफोन निर्माता ने सीएनआपीए(चाइना नेशनल इंटरनेशनल प्रॉपर्टी एडमिनिस्ट्रेशन) के साथ एक पेटेंट दायर किया था, जो इस सप्ताह के शुरू में प्रकाशित हुआ था। इसे डब्लूआईपीओ (वल्र्ड इंटेलेक्च ुअल प्रॉपर्टी ऑफिस) डेटाबेस में भी देखा गया था।

छोटे डिस्प्ले में एक चौकोर डिजाइन है और यह रियर क्वाड कैमरा मॉड्यूल के बगल में स्थित है। फ्रंट डिस्प्ले एक पैनल प्रदान करता है जो चारों किनारों पर घुमावदार है।

ओप्पो ने डिटेचेबल कैमरों के साथ एक नए स्मार्टफोन का भी पेटेंट कराया है, जिसका मतलब है कि जिस मॉड्यूल में कैमरे लगे हैं उसे कभी भी हटाया और लगाया जा सकता है। यह पेटेंट ग्वांगडोंग ओप्पो मोबाइल टेलीकम्युनिकेशंस द्वारा डब्ल्यूआईपीओ (विश्व बौद्धिक संपदा संगठन) के साथ दायर किया गया था।

आयताकार कैमरा मॉड्यूल को कभी भी हटाया जा सकता है और यूएसबी-सी कनेक्टर का उपयोग करके सेल्फी क्लिक करने के लिए उपयोग किया जाता है। पेटेंट के अनुसार, ओप्पो फोन के इस कैमरा मॉड्यूल में गोलाकार डिजाइन में दो कैमरे होंगे और संभवत: एलईडी फ्लैश के लिए एक गोली के आकार का कटआउट होगा।

रेक्टएंगुलर कैमरा मॉड्यूल यूएसबी टाइप-सी कनेक्टर के साथ आएगा और दो एंगल - 90-डिग्री और 180-डिग्री पर झुक सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 19 Dec 2021, 03:10:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.