News Nation Logo

वनप्लस ने डिवाइस का प्रदर्शन सुधारने करने के लिए ऐप थ्रॉटलिंग अपनाई

वनप्लस ने डिवाइस का प्रदर्शन सुधारने करने के लिए ऐप थ्रॉटलिंग अपनाई

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 08 Jul 2021, 05:50:01 PM
OnePlus admits

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

बीजिंग: गीकबेंच द्वारा फ्लैगशिप वनप्लस 9 और वनप्लस 9 प्रो को डीलिस्ट किए जाने के बाद, वैश्विक स्मार्टफोन ब्रांड ने ऐप थ्रॉटलिंग पंक्ति का जवाब देते हुए कहा है कि इसका उद्देश्य केवल अपने उपकरणों के प्रदर्शन में सुधार करना है।

कंपनी ने कहा कि उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता उत्पादों के साथ एक महान उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करना है, जो महत्वपूर्ण उपयोगकर्ता प्रतिक्रिया पर शीघ्रता से कार्य करने पर आधारित है।

कंपनी ने बुधवार को एक्सडीए डेवलपर्स को बताया, मार्च में वनप्लस 9 और 9 प्रो के लॉन्च के बाद, कुछ यूजर्स ने हमें कुछ ऐसे क्षेत्रों के बारे में बताया, जहां हम डिवाइस की बैटरी लाइफ और हीट मैनेजमेंट में सुधार कर सकते हैं।

कंपनी ने तर्क दिया, इस फीडबैक के परिणामस्वरूप, हमारी आर एंड डी टीम पिछले कुछ महीनों में काम कर रही है, ताकि क्रोम समेत कई सबसे लोकप्रिय ऐप्स का उपयोग करते समय डिवाइस के प्रदर्शन को अनुकूलित किया जा सके, ऐप की प्रोसेसर आवश्यकताओं को सबसे उपयुक्त पावर के साथ मिलान करके। इसने बिजली की खपत को कम करते हुए एक सहज अनुभव प्रदान करने में मदद की है।

कंपनी ने कहा, हालांकि कुछ बेंचमार्किं ग ऐप्स में डिवाइस के प्रदर्शन को प्रभावित कर सकती हैं, हमारा ध्यान हमेशा की तरह यह है कि हम अपने उपयोगकर्ताओं के लिए डिवाइस के प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए क्या कर सकते हैं।

हाल ही में, वनप्लस 9 प्रो पर प्रदर्शन बेंचमार्क चलाते समय, आनंदटेक के आंद्रेई फ्रुमुसानु ने कुछ अजीब व्यवहार देखा।

डिवाइस को स्पीडोमीटर 2.0 और जेटस्ट्रीम 2.0 जैसे मानक ब्राउजर बेंचमार्क के माध्यम से डालते समय, वनप्लस 9 प्रो ने आश्चर्यजनक रूप से कम स्कोर पोस्ट किया, जो सालों पहले जारी किए गए बजट उपकरणों के बराबर था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि वनप्लस 9 प्रो इन बेंचमार्क को चलाते समय कॉर्टेक्स-एक्स 1 कोर को अक्षम कर रहा है।

थोड़ी खोजबीन के बाद, इसने एक वनप्लस प्रदर्शन सेवा की खोज की जो उपयोगकर्ता द्वारा एप्लिकेशन खोलने पर ट्रैक करती है और यह तय करती है कि सीपीयू शेड्यूलर में संशोधन करना है या नहीं।

रिपोर्ट के अनुसार, कई मूल उपकरण निर्माता डिवाइस के प्रदर्शन को नियंत्रित करने के लिए एक समान प्रकार की सेवा और डर फ्रेमवर्क विकसित करते हैं।

गीकबेंच ने ट्विटर पर पोस्ट किया था, वनप्लस हैंडसेट को एप्लिकेशन व्यवहार के बजाय एप्लिकेशन आइडेंटिफायर के आधार पर प्रदर्शन निर्णय लेते देखना निराशाजनक है।

हम इसे बेंचमार्क हेरफेर के रूप में देखते हैं। हमने अपने एंड्रॉइड बेंचमार्क चार्ट से वनप्लस 9 और वनप्लस 9 प्रो को हटा दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Jul 2021, 05:50:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो