News Nation Logo

OnePlus 5 भारत में लॉन्च, iPhone 7 प्लस जैसा डिजाइन, 8 जीबी RAM वेरियंट की कीमत 37,999 रुपये

बेसब्री से वनप्लस 5 स्मार्टफोन का इंतजार कर रहे ग्राहकों का इंतजार खत्म हो गया। कंपनी ने मुंबई के एक इवेंट में वनप्लस 5 को लॉन्च कर दिया।

News Nation Bureau | Edited By : Jeevan Prakash | Updated on: 22 Jun 2017, 05:21:33 PM
वनप्लस 5 स्मार्टफोन लॉन्च

नई दिल्ली:  

बेसब्री से वनप्लस 5 स्मार्टफोन का इंतजार कर रहे ग्राहकों का इंतजार खत्म हो गया। कंपनी ने मुंबई के एक इवेंट में वनप्लस 5 को लॉन्च कर दिया। इस फोन की लोगों में दीवानगी इस कदर थी कि ये बुधवार से ही सोशल मीडिया ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा था। कंपनी के मुताबिक बाजार में इस फोन का सीधा मुकाबला ऐपल आईफोन 7 प्लस से होगा।

पहले वर्जन में 6 जीबी रैम के साथ 64 जीबी इंटरनल मेमोरी है। जिसकी कीमत 32,999 रुपये है। जबकि दूसरे वर्जन में 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी की इंटरनल मेमोरी है। जिसकी कीमत 37,999 रुपये है।

जानिए कई महीनों से इस मच अवेटेड फोन में क्या है खास

1. 5.5 इंच का एमलॉयड एचडी डिस्प्ले फोन में दिया गया है। ये डिस्प्ले यूजर्स के आंखों पर ना के बराबर कोई प्रभाव डालेंगे।

2. बात अगर फोन के प्रोसेसर की करें तो ये फोन 835 स्नैपड्रैगन प्रोसेसर से लैस है जो आपके फोन को स्मूथली रन कराएगा।

3. बात अगर कैमरे की करें तो इस फोन में आपको रियर ड्यूअल कैमरा 20 मेगापिक्सल का मिलेगा जबकि फ्रंट फेसिंग कैमरा 16 मेगापिक्सल का है।

4. अगर फोन के इंटरनल मेमोरी और रैम की बात करे तो वन प्लस 5 स्मार्टफोन 2 वर्जन में उपलब्ध होंगे। पहले वर्जन में 6 जीबी रैम के साथ 64 जीबी इंटरनल मेमोरी है जबकि दूसरे वर्जन में 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी की इंटरनल मेमोरी होगी।

5. फोन के बैट्री को अगर देखें तो ये फोन फास्ट चार्जिंग तकनीक से लैस है। कंपनी के दावे के मुताबिक वनप्लस 5 स्मार्टफोन, सिर्फ 30 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा। इसमें 3500 एमएच की बैट्री इसमें दी गई है।

और पढ़ें: अंतरिक्ष मिशन की उल्टी गिनती शुरू, काटरेसैट उपग्रह होगा लॉन्च

6. कम रोशनी में भी अच्छी फोटोग्राफी के लिए बेहतर अपरचर का इस्तेमाल किया गया है। आईफोन 7 प्लस के मुताबिक ड्यूअल कैमरा ज्यादा शानदार काम करेगा।

7. इस फोन में आपको ऑडियो जैक भी मिलेगा जिससे आप आसानी से गाने सुन सकते हैं और ईयरफोन लगाकर बात कर सकते हैं। जबकि आईफोन 7 प्लस में ऑडियो जैक को हटा दिया गया है।

वनप्लस 5 स्मार्टफोन ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट Amazon पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। ओपन सेल 27 जून से होगा।

और पढ़ें: मोदी सरकार के मेक इन इंडिया मिशन को लगा झटका, सेना ने खारिज की असॉल्ट राइफल

First Published : 22 Jun 2017, 03:46:00 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

OnePlus 5 Specifications