logo-image

केरल में 9 ओमिक्रॉन संक्रमित मिले, मामलों की कुल संख्या 24 तक पहुंची

केरल में 9 ओमिक्रॉन संक्रमित मिले, मामलों की कुल संख्या 24 तक पहुंची

Updated on: 22 Dec 2021, 10:00 PM

तिरुवनंतपुरम:

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि बुधवार को कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के नौ और मामले सामने आने के बाद राज्य में ओमिक्रॉन संक्रमित मरीजों की संख्या 24 हो गई है।

उन्होंने कहा कि नौ मरीजों में से छह विभिन्न देशों से कोच्चि आए हैं, जबकि राजधानी के हवाईअड्डे पर पहुंचे तीन अन्य भी संक्रमित पाए गए हैं।

जॉर्ज ने कहा, कोच्चि आए छह लोग हवाईअड्डे पर कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। उन्हें जल्द ही एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था और इसलिए उनकी संपर्क सूची में कोई नहीं है। इसके अलावा ब्रिटेन से आए एक यात्री को भी यहां पहुंचने पर कोविड पॉजिटिव पाया गया, जिसे अस्पताल ले जाया गया। जबकि दो अन्य, जो 10 दिसंबर को नाइजीरिया से आए थे, पॉजिटिव पाए गए और उनके प्राथमिक संपर्क के रूप में उनके केवल दो बच्चे हैं।

ओमिक्रॉन मामलों में वृद्धि के बाद सभी चार हवाईअड्डों ने आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग तेज कर दी है और क्रिसमस के त्योहार के पास आने के साथ ही सरकार ने सभी को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि जिन लोगों ने टीकाकरण की दूसरी खुराक नहीं ली है, वे इसे तुरंत लें।

अब तक 18 वर्ष से अधिक आयु के 75 प्रतिशत लोगों ने दोनों खुराक ले ली हैं, जबकि 97.38 प्रतिशत ने एक खुराक ली है और अधिकारी अब यह देखने के लिए शिविर लगा रहे हैं कि सभी को दोनों खुराक जल्द से जल्द दी जाए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.