logo-image

विदेश के इंदौर आए आठ लोगों में ओमिक्रॉन की पुष्टि, 6 स्वस्थ्य हुए

विदेश के इंदौर आए आठ लोगों में ओमिक्रॉन की पुष्टि, 6 स्वस्थ्य हुए

Updated on: 26 Dec 2021, 03:05 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में कोरोना की नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है और विदेशी मुल्कों से बीते लगभग दो माह में इंदौर आए लोगों में से आठ के ओमिक्रॉन पीड़ित होने की पुष्टि हुई है। इनमें से छह मरीज स्वस्थ्य हो गए है।

राज्य के गृहमंत्री डा नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को संवाददाताओं केा बताया कि बीते एक -डेढ माह में लगभग तीन हजार लोग विदेश से इंदौर आए है। उनमें से एक हजार लोगों की कोरोना टेस्टिंग की गई, जिनमें से 26 कोरोना संक्रमित पाए गए। इनमें से आठ लोग केारोना के नए वेरिएंट ओमिक्रान से पीड़ित पाए गए। जो ओमिक्रॉन संक्रमित पाए गए थे, उनमें से छह स्वस्थ्य होकर घरों को जा चुके है।

मिश्रा ने आगे बताया कि जिन दो लोगों का अभी अस्पताल में इलाज चल रहा है, उनमें भी किसी तरह के लक्षण नहीं है। उनका इलाज चल रहा है, वे भी जल्दी स्वस्थ्य होकर चले जाएंगे। जिन 26 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी, उनके संपर्क में आए लोगों की भी जांच कराई गई है। वे संक्रमित नहीं पाए गए है।

ज्ञात हेा कि राज्य में कोरोना की तीसरी लहर और ओमिक्रॉन के संक्रमण से निपटने के प्रयास जारी है। इसके लिए अस्पतालों में तैयारियां कर ली गई है, वहीं लोगों को जागरुक करने के साथ सरकार की ओर से आवश्यक कदम उठाए जा रहे है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.