logo-image

मेरठ में ओमिक्रॉन संक्रमित मिली महिला, कोरोना के 15 नए मामले

मेरठ में ओमिक्रॉन संक्रमित मिली महिला, कोरोना के 15 नए मामले

Updated on: 31 Dec 2021, 10:05 AM

मेरठ:

उत्तर प्रदेश मेरठ में 50 वर्षीय महिला में ओमिक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि हुई है, गुरुवार देर रात स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि शास्त्री नगर एफ ब्लॉक में रहने वाली 50 वर्षीय महिला में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है।

महिला 12 दिसंबर को दक्षिणपूर्वी अफ्रीका से भारत लौटी थी। 14 दिसंबर को हुई जांच में वह कोरोना संक्रमित पाई गई थी। ओमिक्रॉन की जांच के लिए उनका नमूना दिल्ली भेजा गया था, जिसमें ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि अब महिला की हालात सामान्य है। उन्होंने 10 दिन का होम आइसोलेशन भी पूरा कर लिया है। मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान ने बताया कि महिला के संपर्क में आए 52 लोगों की भी जांच कराई गई, लेकिन इनमें कोई संक्रमित नहीं मिला।

वहीं जिले में गुरुवार को 15 नए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें सिंगापुर की यात्रा करके लौटी नंगलाबट्ट की एक युवती व राजस्थान से लौटे दो लोग शामिल हैं। सभी के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिए गए हैं। अब जिले में कोरोना संक्रमण के 46 संक्रमित मरीज हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.