logo-image

आंध्र प्रदेश में 2 और ओमिक्रॉन मामले सामने आए, कुल संख्या 4 हुई

आंध्र प्रदेश में 2 और ओमिक्रॉन मामले सामने आए, कुल संख्या 4 हुई

Updated on: 24 Dec 2021, 02:35 PM

अमरावती:

आंध्र प्रदेश ने शुक्रवार को दो नए ओमिक्रॉन मामले दर्ज किए, जिससे राज्य में ओमिक्रॉन से संक्रमित लोगों की संख्या चार हो गई।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि पिछले सप्ताह आए दो अंतरराष्ट्रीय यात्रियों में इस प्रकार का पता चला था।

19 दिसंबर को कुवैत से आई 41 वर्षीय महिला विजयवाड़ा पहुंचने के बाद पूर्वी गोदावरी जिले के नेदुनुरु पेडापलेम गांव के लिए रवाना हुई थी।

एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि महिला ने कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था और उसका नमूना जीनोम अनुक्रमण के लिए सेंटर फॉर सेल्युलर एंड मॉलिक्यूलर बायोलॉजी (सीसीएमबी) हैदराबाद भेजा गया था, जिसके बाद उसके ओमाइक्रोन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।

दूसरे मामले में 15 दिसंबर को संयुक्त अरब अमीरात से विशाखापत्तनम पहुंचे। एक 33 वर्षीय व्यक्ति को हल्के बुखार के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया और वह कोविड से संक्रमित पाया गया था। उनका नमूना सीसीएमबी को भी भेजा गया था, जहां जीनोम अनुक्रमण के बाद पुष्टि की गई कि यह ओमिक्रॉन का मामला है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि दोनों रोगियों को संस्थागत क्वारंटीन में रखा गया था और वे करीबी निगरानी में है।

बुधवार को केन्या से 10 दिसंबर को आई एक 39 वर्षीय महिला विदेशी यात्री ओमिक्रॉन के लिए पॉजिटिव पाई गई थी।

राज्य ने 12 दिसंबर को पहला ओमिक्रॉन मामला दर्ज किया था। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि एक 34 वर्षीय व्यक्ति, जो पिछले महीने के अंत में आयरलैंड से लौटा था, ने नए वैरिएंट के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था।

अब तक, कुल 45 विदेशी यात्रियों और नौ संपर्कों को कोविड सकारात्मक पाया गया है और सभी नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए सीसीएमबी भेजे गए है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.