logo-image

ओमिक्रॉन के कारण दुनिया भर में अस्पताल में हो रही अधिक भर्ती, मौतें: डब्ल्यूएचओ

ओमिक्रॉन के कारण दुनिया भर में अस्पताल में हो रही अधिक भर्ती, मौतें: डब्ल्यूएचओ

Updated on: 19 Jan 2022, 11:55 AM

नई दिल्ली:

डब्ल्यूएचओ के प्रमुख ट्रेडोस एडनॉम घेबियस ने कहा है कि कोरोना वायरस का ओमिक्रॉन वेरिएंट दुनिया भर में अस्पतालों में भर्ती होने का और मौतों का कारण बन रहा है।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, दुनिया भर में चल रहे पुनरुत्थान के बीच, वैश्विक कोरोनावायरस आंकड़ा 333.5 मिलियन के पार पहुंच गया है, जबकि मौतें 5.55 मिलियन से अधिक हो गई हैं और टीकाकरण 9.68 बिलियन से अधिक हो गया है।

डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने मंगलवार देर रात कहा कि कोई गलती न करें, ओमिक्रॉन अस्पताल में भर्ती होने और मौतों का कारण बन रहा है, और यहां तक कि कम गंभीर मामले भी स्वास्थ्य सुविधाओं को प्रभावित कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन औसतन कम गंभीर हो सकता है, लेकिन यह एक हल्की बीमारी है, यह कहना भ्रामक है।

भारत ने बुधवार को पिछले 24 घंटों में 2,82,970 नए कोविड मामले दर्ज किए, जो पिछले दिन की गिनती से 18 प्रतिशत अधिक है।

ट्रेडोस के अनुसार, कोविड बहुत अधिक तीव्रता से फैल रहा है।

उन्होंने कहा कि कई देशों के लिए, अगले कुछ सप्ताह स्वास्थ्य प्रणालियों के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण हैं। मैं सभी से संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने का आग्रह करता हूं ताकि आप सिस्टम से दबाव कम करने में मदद कर सकें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.