News Nation Logo

Ola ने यात्रियों की सुरक्षा के लिए 'रियल टाइम राइड' की शुरुआत की

गार्जियन परियोजना के तहत, सभी ट्रिप्स की एआई-संचालित प्रणाली से निगरानी की जाएगी और रूट बदलने, अप्रत्याशित रूप से बीच में ट्रिप को रोकने जैसे संकेतकों का विश्लेषण किया जाएगा.

IANS | Updated on: 26 Sep 2018, 10:01:31 AM
ओला कैब

बेंगलुरू:

यात्रियों की सुरक्षा को बढ़ाते हुए देश के प्रमुख कैब सेवा प्रदाता ओला ने रियल टाइम राइड निगरानी प्रणाली की शुरुआत की है. कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. कैब-एग्रिगेटर ने एक बयान में कहा, 'बेंगलुरू, मुंबई और पुणे में ग्राहकों की सुरक्षा के लिए रियल टाइम निगरानी प्रणाली ओला गार्जियन को पायलट आधार पर लांच किया गया है.' यह सिस्टम कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) और मशीन लर्निग टूल्स पर आधारित है, जिसकी शुरुआत दिल्ली और कोलकाता में अक्टूबर से की जाएगी और देश के अन्य शहरों में इस साल के अंत से की जाएगी.

गार्जियन परियोजना के तहत, सभी ट्रिप्स की एआई-संचालित प्रणाली से निगरानी की जाएगी और रूट बदलने, अप्रत्याशित रूप से बीच में ट्रिप को रोकने जैसे संकेतकों का विश्लेषण किया जाएगा.

ओला की सेफ्टी रेस्पांस टीम सुरक्षा संबंधी चूक से निपटने के लिए तैयार रहेगी.

इससे पहले कई ऐसी घटनाएं सामने आई हैं, जब राइड मुहैया कराने वाली कंपनियों के ड्राइवरों ने सुनसान रास्ते पर ले जाकर महिला सवारियों से छेड़छाड़ और दुष्कर्म जैसी घटनाओं को अंजाम दिया है.

और पढ़ें: सेल्फस्टडी ने JEE, NEET की तैयारी कर छात्रों को दिया 'रिवीजन कम टेस्ट पैकेज' एप का तोहफा

ओला ने कहा कि वह राज्य सरकारों के साथ मिलकर उन रास्तों की मैपिंग का काम कर रही है, जिधर ले जाना सुरक्षित नहीं है, ताकि अपनी प्रणाली के प्रदर्शन को सुधार सके.

कंपनी के उपाध्यक्ष (कारोबार उत्कृष्टता और सुरक्षा) अंकुर अग्रवाल ने एक बयान में कहा, 'गार्जियन जैसी परियोजनाओं के द्वारा हम परिवहन उद्योग में यात्रियों की सुरक्षा में सुधार का काम कर रहे हैं।'

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Sep 2018, 09:53:18 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.