logo-image

ओडिशा ने प्रतिदिन 3.5 लाख कोविड खुराक देने का लक्ष्य रखा

ओडिशा ने प्रतिदिन 3.5 लाख कोविड खुराक देने का लक्ष्य रखा

Updated on: 28 Aug 2021, 05:55 PM

भुवनेश्वर:

केंद्र सरकार ने राज्यों को टीकों की आपूर्ति लगभग दोगुनी कर दी है और इस बीच ओडिशा सरकार ने प्रतिदिन 3.5 लाख कोविड खुराक देने का लक्ष्य रखा है।

राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, अतिरिक्त मुख्य सचिव, पी. के. महापात्रा ने शनिवार को सभी कलेक्टरों, नगर आयुक्तों और मुख्य जिला चिकित्सा और जन स्वास्थ्य अधिकारियों को अपने जिले के लिए निर्धारित दैनिक लक्ष्य से अधिक प्राप्त करने के लिए टीकाकरण अभियान को तेज करने के लिए कहा है।

उपरोक्त अधिकारियों को भेजे एक पत्र में, महापात्रा ने कहा कि टीके की तेजी से खपत से राज्य के लिए उच्च आवंटन होगा और सिरिंज की उपलब्धता का मुद्दा भी अब हल हो गया है।

उन्होंने कहा, इसे देखते हुए यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि हम सभी जिलों में टीकाकरण की गति तेज करें।

महापात्रा ने अधिकारियों से कहा है कि वे सरकारी व निजी स्कूलों के लाभार्थियों, शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों और गर्भवती महिलाओं को दूसरी खुराक के टीकाकरण को प्राथमिकता दें। उन्होंने प्रत्येक जिले के लिए राज्य में प्रति दिन 3.5 लाख खुराक देने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) के लिए प्रति दिन 30,000 खुराक, गंजम जिले के लिए 28,500, कटक के लिए 20,000, मयूरभंज के लिए 19,000, बालासोर के लिए 18,000, सुंदरगढ़ के लिए 16,000, जाजपुर के लिए 15,000 खुराक का लक्ष्य रखा गया है। इसके अलावा अन्य सभी जिलों ने प्रतिदिन 15,000 से कम का लक्ष्य रखा है।

16 जनवरी से राज्य ने 2.14 करोड़ से अधिक खुराकें प्रदान की हैं, जिसमें से 51.54 लाख नागरिकों को कोविड-19 वैक्सीन की दो डोज मिल चुकी हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.