logo-image

न्यूजीलैंड में डेल्टा वेरिएंट के 75 नए सामुदायिक मामले

न्यूजीलैंड में डेल्टा वेरिएंट के 75 नए सामुदायिक मामले

Updated on: 01 Sep 2021, 12:55 PM

वेलिंगटन:

न्यूजीलैंड में कोविड के डेल्टा वेरिएंट के 75 नए सामुदायिक मामले सामने आए, जिसमें सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में 74 और राजधानी वेलिंगटन में एक मामला बुधवार को सामने आया, जिससे देश के सामुदायिक प्रकोप में कुल मामलों की संख्या 687 हो गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से बताया कि ऑकलैंड में 671 सामुदायिक मामले हैं और वेलिंगटन में 16 मामले हैं।

स्वास्थ्य महानिदेशक एशले ब्लूमफील्ड ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, सभी मामलों को पूर्ण पीपीई (व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण) के उपयोग सहित सख्त संक्रमण रोकथाम और नियंत्रण प्रक्रियाओं के तहत क्वारंटीन सुविधा में सुरक्षित रूप से स्थानांतरित कर दिया गया है।

ब्लूमफील्ड ने कहा कि ऐसे 632 मामले हैं जो स्पष्ट रूप से किसी अन्य मामले या उप-क्लस्टर से महामारी विज्ञान से जुड़े हुए हैं और एक और 55 जिसके लिए लिंक पूरी तरह से स्थापित होना बाकी है।

उन्होंने कहा कि मौजूदा सामुदायिक मामलों में से 32 मामले अस्पताल में हैं, जिनमें आठ मामले गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, न्यूजीलैंड ने हाल ही में लौटने वालों में एक नया मामला दर्ज किया है, जो ऑकलैंड में एक प्रबंधित आईसोलेशन और क्वारंटीन सुविधा में रहे हैं।

उन्होंने कहा, महामारी की शुरूआत के बाद से न्यूजीलैंड में कुल पुष्ट मामलों की संख्या 3,288 है।

ऑकलैंड दो और हफ्तों के लिए शीर्ष स्तर 4 राष्ट्रीय लॉकडाउन पर रहेगा, ऑकलैंड के दक्षिण में क्षेत्र 11:59 बजे स्तर 3 पर एक सप्ताह के लिए स्थानीय समय मंगलवार से होगा।

नॉर्थलैंड रात 11:59 बजे लेवल 3 पर चला जाएगा। स्थानीय समयानुसार गुरुवार को अगर कोई नया मामला सामने नहीं आता है।

अलर्ट लेवल 4 लॉकडाउन के तहत, सुपरमार्केट, फार्मेसी और सर्विस स्टेशन जैसे आवश्यक लोगों को छोड़कर व्यवसाय और स्कूल बंद हैं।

स्तर 3 के तहत जीवन को कुछ हद तक आराम दिया जाएगा क्योंकि निर्माण कार्य और टेकअवे सेवाएं आवश्यक सुरक्षा उपायों के साथ फिर से शुरू हो सकती हैं।

ऑकलैंड समुदाय में पहले कोविड डेल्टा वेरिएंट मामले की पहचान के बाद देश 17 अगस्त की मध्यरात्रि से लॉकडाउन में चला गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.