logo-image

न्यूजीलैंड में 60 नए कोविड मामले मिले

न्यूजीलैंड में 60 नए कोविड मामले मिले

Updated on: 30 Dec 2021, 03:45 PM

वेलिंगटन:

न्यूजीलैंड में गुरुवार को कोविड-19 के 60 नए मामले दर्ज किए गए। देश में अब कुल कोविड संक्रमितों की संख्या 13,687 हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार ओमिक्रॉन वैरिएंट के, 20 ऑकलैंड, 28 वाइकाटो, एक नॉर्थलैंड, आठ बे ऑफ प्लेंटी में, एक-एक ताइराविटी, कैंटरबरी और लेक में मामले दर्ज किए गए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंत्रालय के हवाले से कहा कि कुल 44 मामलों का अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है। मरने वालों की संख्या 51 रही।

अब तक, न्यूजीलैंड में 95 प्रतिशत पात्र लोगों ने पहली खुराक ली है और 91 प्रतिशत लोगों को कोविड के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है। तेजी से फैल रहे ओमिक्रॉन वैरिएंट को देखते हुए सरकार ने पिछले सप्ताह नए उपायों की घोषणा की थी।

उपायों में फाइजर वैक्सीन की दूसरी और बूस्टर डोज के बीच की अवधि को छह महीने से घटाकर चार महीने किया गया है। 17 जनवरी से 5 से 11 साल के बच्चों को टीका लगाने के लिए पंजीकरण किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.