logo-image

न्यूजीलैंड में कोरोनावायरस के 18 नए मामले

न्यूजीलैंड में कोरोनावायरस के 18 नए मामले

Updated on: 28 Dec 2021, 04:35 PM

वेलिंगटन:

न्यूजीलैंड में मंगलवार को कम्युनिटी में कोरोनावायरस के 18 नए मामले सामने आए, जिससे देश के मौजूदा संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 10,670 हो गई।
स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, नए संक्रमणों में न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में 13, पास के वाइकाटो में 3, बे ऑफ प्लेंटी में एक और लेक में एक मामला दर्ज किया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय ने यह भी बताया कि ऑकलैंड के मिडिलमोर अस्पताल में सोमवार की रात कोरोना से संक्रमित 70 साल की एक महिला की मौत हो गई। इसी के साथ देशभर में मरने वालों की संख्या बढ़कर 50 हो गई।

मंत्रालय के एक बयान में कहा गया कि अस्पतालों में कुल 54 मामलों का इलाज किया जा रहा है, जिनमें 8 गहन देखभाल इकाइयों या उच्च निर्भरता इकाइयों में भर्ती हैं।

न्यूजीलैंड में पुष्टि कोरोना मामलों की कुल संख्या 13,562 है।

अब तक, न्यूजीलैंड में 95 प्रतिशत पात्र लोगों ने अपनी पहली खुराक ली है जबकि 91 प्रतिशत लोग पूरी तरह से टीकाकरण करा चुके हैं।

पिछले हफ्ते एहतियाती उपायों की एक सीरीज की घोषणा की गई थी, जिसमें फाइजर वैक्सीन की दूसरी और बूस्टर खुराक के बीच की अवधि को छह महीने से घटाकर चार महीने कर दिया गया।

देश में माता-पिता 17 जनवरी से अपने 5-11 साल के बच्चों के लिए टीकाकरण की बुकिंग कर सकेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.