News Nation Logo

ओप्पो भारत में स्मार्टफोन उद्योग को बढ़ावा देने के लिए विहान पहल के तहत 60 मिलियन डॉलर का निवेश करेगा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 29 Jul 2022, 10:55:01 PM
Nokia and

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   स्मार्टफोन ब्रांड ओप्पो इंडिया ने शुक्रवार को देश में एक मजबूत स्मार्टफोन इको-सिस्टम के लिए और छोटे से मध्यम उद्यमों (एसएमई) और सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) को सशक्त बनाने और स्थानीय आपूर्ति श्रृंखला को मजबूत करने के लिए एक नई पहल विहान की शुरूआत की।

इस कार्यक्रम के तहत, कंपनी ने कहा कि वह अगले 5 वर्षों में 60 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी।

ओप्पो इंडिया के उपाध्यक्ष (पब्लिक अफेयर्स) विवेक वशिष्ठ ने एक बयान में कहा, भारत सरकार की दूरंदेशी, उद्योग के अनुकूल नीतियों ने एक सक्षम वातावरण बनाया है जो नवाचार को बढ़ावा देता है और इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माण उद्योग को बढ़ावा देता है।

उन्होंने कहा, एक मजबूत स्थानीय आपूर्ति श्रृंखला स्थापित होने के साथ, हमारे गुणवत्ता वाले मेक इन इंडिया स्मार्टफोन के निर्यात को चिन्हित बाजारों में बढ़ावा देने का सही समय है। इससे ओप्पो इंडिया को अगले पांच वर्षों में निर्यात क्षमता को 5 बिलियन डॉलर तक बढ़ाने में सुविधा होगी।

ओप्पो इंडिया ने कहा कि उसने पहले ही देश के विनिर्माण कौशल को बढ़ाने के लिए भारी निवेश किया है, जिसने कंपनी को 2022 की पहली तिमाही में सालाना आधार पर 22 प्रतिशत की वृद्धि के साथ मेक इन इंडिया स्मार्टफोन शिपमेंट में अग्रणी बना दिया है।

वशिष्ठ ने कहा, सरकार के आत्मनिर्भर भारत के ²ष्टिकोण के अनुरूप, ओप्पो इंडिया विहान कार्यक्रम के माध्यम से स्थानीय विनिर्माण और निर्यात, एसएमई और एमएसएमई, अत्याधुनिक तकनीकों और इस क्षेत्र में कौशल विकास का जोरदार समर्थन करेगा।

ओप्पो इंडिया का लक्ष्य भारत में एक मजबूत स्मार्टफोन पारिस्थितिकी तंत्र के लिए स्थानीय आपूर्ति श्रृंखला को मजबूत करने के लिए अधिक स्थानीय आपूर्तिकर्ताओं के साथ साझेदारी करना है।

कंपनी ने भारत में परिचालन स्थापित करने के लिए लगभग 30 टियर -1 आपूर्तिकर्ताओं को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार और उद्योग के साथ सहयोग किया है।

उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योग के विकास और वैश्विक मूल्य श्रृंखला में भारत के कद को बढ़ाने में योगदान देने वाले हजारों भारतीय स्थानीय लोगों को रोजगार दिया है।

अगले 5 वर्षों में, कंपनी ने कहा कि वह भारत से उत्पाद विकास प्रक्रिया में तेजी लाने, प्रौद्योगिकी स्टार्ट-अप को सशक्त और सलाह देने के लिए एआई, 5 जी इत्यादि जैसी अगली-जेन प्रौद्योगिकियों के विकास की शुरूआत करने पर ध्यान केंद्रित करेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 29 Jul 2022, 10:55:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.