logo-image

कर्नाटक: 3 जिलों में कोरोनावायरस एक भी मामला नहीं

कर्नाटक: 3 जिलों में कोरोनावायरस एक भी मामला नहीं

Updated on: 16 Nov 2021, 10:35 AM

बेंगलुरु:

कर्नाटक ने तीन जिलों ने कोरोनावायरस के खतरे पर फिलहाल काबू पा लिया है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, इन तीन जिलों में एक भी कोरोना पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया है।

सोमवार शाम जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक उत्तर कर्नाटक क्षेत्र के गडग, हावेरी और बीदर जिलों से कोई ताजा मामला सामने नहीं आया है।

14 नवंबर को आखिरी कोरोना मरीज के डिस्चार्ज होने के बाद बीदर जिले में कोई मामला सामने नहीं आया। इसी तरह, गडग जिले से 16 अक्टूबर के बाद से कोई पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया है। हावेरी जिले में भी 11 नवंबर के बाद से कोई मामला सामने नहीं आया है।

स्वास्थ्य विभाग हावेरी जिले को लेकर चिंतित था, क्योंकि हाल ही में हनागल निर्वाचन क्षेत्र के लिए उपचुनाव हुए थे। साथ ही राज्य के शीर्ष नेताओं ने यहां पहुंच कर चुनाव प्रचार किया और इस दौरान भारी भीड़ देखी गई।

उत्तर कर्नाटक के जिलों की इस उपलब्धि पर अधिकारियों की सराहना की जा रही है।

राज्य में सोमवार शाम तक कोरोनावायरस के 7,912 नए मामलो सामने आए। इनमें से 6,574 (83.08 फीसदी) मामले बेंगलुरु से सामने आए। कुल 1,338 कोरोना संक्रमितों का या तो अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है या बाकी जिलों में उन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है।

राज्य ने कुल 171 कोरोना पॉजिटिव मामले दर्ज किए हैं जो 17 महीनों में सबसे कम हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि इन तीन जिलों में कोरोना परीक्षण जारी रहेंगे, हालांकि अभी शून्य मामले सामने आ रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.