logo-image

दिल्ली की पॉजिटिविटी दर इतनी कम नहीं है कि प्रतिबंधों में ढील दी जा सके: मंत्री

दिल्ली की पॉजिटिविटी दर इतनी कम नहीं है कि प्रतिबंधों में ढील दी जा सके: मंत्री

Updated on: 19 Jan 2022, 06:20 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को कहा कि दिल्ली की पॉजिटिविटी दर 30 फीसदी से घटकर 22.5 फीसदी हो गई है, लेकिन यह राष्ट्रीय राजधानी में प्रतिबंधों में ढील देने के लिए पर्याप्त नहीं है।

जैन ने कहा, हम तीन से चार दिनों के पॉजिटिविटी दर का निरीक्षण करेंगे, क्योंकि प्रतिबंधों पर कोई निर्णय लेने के लिए यह कम होना शुरू हो गया है।

शहर में कोविड बेड ऑक्यूपेंसी के बारे में जैन ने कहा कि अस्पतालों में ज्यादा ऑक्यूपेंसी नहीं है और बेड खाली पड़े हैं। उन्होंने कहा कि शहर में अभी भी करीब 13 हजार बेड खाली हैं।

जैन ने कहा, हमने कुल 37,000 तैयार बिस्तरों में से शहर में लगभग 15,600 कोविड बिस्तर जारी किए हैं। लेकिन कुल जारी बिस्तरों में से केवल 17 प्रतिशत ही दिल्ली के अस्पतालों में हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले एक सप्ताह से अस्पताल में दाखिले भी स्थिर हैं, जो एक स्पष्ट संकेत है कि शहर में पॉजिटिविटी दर में गिरावट आ रही है।

दिल्ली में बुधवार को लगभग 13000 कोविड मामलों की रिपोर्ट होने की संभावना है। जैन ने कहा, हम दिल्ली में अधिक टेस्ट कर रहे हैं। आज, लगभग 13,000 कोविड मामलों के साथ लगभग 24 प्रतिशत टेस्ट पॉजिटिविटी दर दर्ज की जाएगी।

दिल्ली ने मंगलवार को पिछले 24 घंटों में 11,684 नए कोविड मामले दर्ज किए। ताजा कोविड संक्रमण ने कुल संख्या को 17,34,181 पर पहुंचा दिया है। वहीं, 38 मौतों की सूचना मिली है, जिससे मरने वालों की संख्या 25,425 हो गई है।

मंगलवार को दिल्ली का पॉजिटिविटी रेट 22.47 फीसदी रहा। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, शहर में सक्रिय मामले 78,112 है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.