logo-image

डीडीएमए कोरोना मामलों में वृद्धि के चलते बढ़ा सकता है प्रतिबंध

डीडीएमए कोरोना मामलों में वृद्धि के चलते बढ़ा सकता है प्रतिबंध

Updated on: 04 Jan 2022, 10:50 AM

नई दिल्ली:

राजधानी में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड के मामलों की दर बढ़कर 6.5 प्रतिशत हो गई है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) वायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रतिबंधों को और कड़ा करने पर विचार कर रहा है।

डीडीएमए की ग्रेडेड एक्शन रिस्पांस प्लान (जीआरएपी) के तहत यह तय किया है कि कोविड-19 मामलों में हो रही वृद्धि को देखते हुए किन गतिविधियों में लोगों को छूट दी जा सकती है।

चार स्तर से लोगों को अलर्ट किया जाता है ,जिनमें येलो, अंबर, ऑरंज और रेड स्तर शामिल है। यहां येलो अलर्ट पहले ही जारी किया जा चुका है।

डीडीएमए ने 29 दिसंबर को कहा कि वह येलो अलर्ट के तहत लगाए गए प्रतिबंधों को जारी रखेगा।

इस दौरान राजधानी क्षेत्र में रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा।

बसे और दिल्ली मेट्रो 50 प्रतिशत यात्रि के साथ चलेंगी। यात्रियों को इस दौरान खड़े होने की अनुमति नहीं मिलेगी। जबकि रेस्तरां सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे। वहीं, बार दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे।

सभी स्कूल, कॉलेज, शिक्षण संस्थान और कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे। प्राईवेट कार्यालयों को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम करने की अनुमति है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.