logo-image

केंद्र ने दिल्ली-एनसीआर में कोविड की स्थिति, तैयारियों की समीक्षा की

केंद्र ने दिल्ली-एनसीआर में कोविड की स्थिति, तैयारियों की समीक्षा की

Updated on: 07 Jan 2022, 12:30 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने हाल ही में कोविड के मामलों में वृद्धि के बीच, दिल्ली-एनसीआर में स्थिति और तैयारियों की समीक्षा की है और प्रसार को नियंत्रित करने के लिए एक एकीकृत लड़ाई की आवश्यकता पर बल दिया है।

गुरुवार शाम को बुलाई गई बैठक में दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में कोविड -19 स्थिति की समीक्षा की गई, जिसमें राष्ट्रीय राजधानी और उत्तर प्रदेश और हरियाणा राज्यों के नौ सीमावर्ती जिले शामिल हैं।

शुक्रवार को एक बयान में, गृह मंत्रालय (एमएचए) ने कहा कि गृह सचिव ने इस बात पर जोर दिया कि दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र के सभी संबंधित अधिकारियों को वायरस से निपटने के लिए एक साथ आना आवश्यक है।

उन्होंने कोविड -19 महामारी से निपटने के लिए दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में एक एकीकृत रणनीति बनाने की आवश्यकता दोहराई।

इस बैठक के दौरान, गृह सचिव ने बताया कि ओमिक्रॉन मामलों में किसी भी वृद्धि से निपटने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जानी चाहिए और निगरानी और नियंत्रण तंत्र को और मजबूत करने के लिए तत्काल कदम उठाए जाने चाहिए।

उन्होंने जोर देकर कहा कि राज्य और स्थानीय प्रशासन को कोविड-19 के उचित व्यवहार के मानदंडों को सख्ती से लागू करना चाहिए।

बैठक में सदस्य (स्वास्थ्य) नीति आयोग डॉ. वीके पॉल और केंद्र सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारी और उत्तर प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली राज्यों के मुख्य सचिवों / अतिरिक्त मुख्य सचिवों के साथ-साथ एनसीटी के जिला प्रशासन के अधिकारी भी उपस्थित थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.