logo-image

दिल्ली वीकेंड कर्फ्यू : कोविड नियम उल्लंघन के लिए 1,300 से अधिक लोगों पर मामला दर्ज

दिल्ली वीकेंड कर्फ्यू : कोविड नियम उल्लंघन के लिए 1,300 से अधिक लोगों पर मामला दर्ज

Updated on: 16 Jan 2022, 10:50 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में दूसरे वीकेंड कर्फ्यू के पहले दिन कोविड मानदंडों का उल्लंघन करने के आरोप में 1,320 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने कहा, शनिवार, 15 जनवरी को कुल 1,320 कोविड चालान जारी किए गए।

कोविड-19 के और प्रसार को रोकने के लिए, राष्ट्रीय राजधानी में वर्तमान में शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक कड़े कर्फ्यू लगा हुआ है।

अधिकारी ने कहा कि कोविड उल्लंघन के अलावा, भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) के तहत 479 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते मामलों से दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति गंभीर है, हालांकि, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के अनुसार, शहर में मामलों में थोड़ी गिरावट देखने को मिल सकती है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, राजधानी शहर में आज लगभग 17,000 मामले देखे जाने की संभावना है।

पुलिस ने निवासियों से सप्ताहांत कर्फ्यू दिशानिर्देशों का पालन करने और कोविड-19 उचित व्यवहार का पालन करने का अनुरोध किया है।

इससे पहले, 8-9 जनवरी को पहले सप्ताहांत के दौरान, राष्ट्रीय राजधानी में लगभग 1,500 लोगों पर कोविड के मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए मामला दर्ज किया गया था।

इस बीच, जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा लगाए गए रात्रि कर्फ्यू और सप्ताहांत कर्फ्यू जैसे प्रतिबंधों और प्रतिबंधों के परिणाम सामने आने लगे हैं, क्योंकि पिछले दो-तीन दिनों से शहर में कोविड के मामलों की संख्या कम हो रही है। जैन ने शहर में प्रतिबंधों में ढील के सवाल पर कहा, शहर में अब पिछले तीन दिनों से मामलों में गिरावट शुरू हो गई है। हम तीन-चार दिनों के लिए रोजाना प्रक्षेपवक्र का निरीक्षण करेंगे।

उन्होंने यह भी बताया कि कोविड संक्रमण से मरने वाले अधिकांश मरीज कॉमरेड या बिना टीकाकरण वाले थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.