logo-image

नेटफ्लिक्स ने आईफोन, आईपैड पर स्पैटियल ऑडियो सपोर्ट को किया पेश

नेटफ्लिक्स ने आईफोन, आईपैड पर स्पैटियल ऑडियो सपोर्ट को किया पेश

Updated on: 19 Aug 2021, 06:25 PM

सैन फ्रांसिस्को:

वीडियो स्ट्रीमिंग दिग्गज नेटफ्लिक्स ने पुष्टि की है कि वह अब अपने आईफोन और आईपैड एप्लिकेशन के लिए स्पैटियल ऑडियो सपोर्ट शुरू कर रहा है।

9टू5मैक के अनुसार, यह दिशात्मक ऑडियो फिल्टर का उपयोग करके एक इमर्सिव अनुभव को सक्षम बनाता है, और यह नेटफ्लिक्स उपयोगकतार्ओं के लिए एक लंबा समय रहा है।

नेटफ्लिक्स के प्रवक्ता ने टेक वेबसाइट से पुष्टि की है कि कंपनी ने आईओएस 14 पर आईफोन और आईपैड पर स्पैटियल ऑडियो सपोर्ट देना शुरू कर दिया है।

स्थानिक ऑडियो के प्रबंधन के लिए टॉगल नियंत्रण केंद्र में स्थित है। रिपोर्ट में कहा गया है कि स्थानिक ऑडियो फीचर एयारपैड प्रो और एयारपैडस मेक्स के लिए विशिष्ट है।

जून 2020 में पेश किया गया, स्पैटियल ऑडियो हेडफोन के लिए एप्पल का 3डी ऑडियो है। कंपनी का कहना है कि स्थानिक ऑडियो दिशात्मक ऑडियो फिल्टर का उपयोग करके अंतरिक्ष में वस्तुत: कहीं भी ध्वनि चलाने, एक इमर्सिव ध्वनि अनुभव बनाने के लिए एक इमर्सिव अनुभव है।

रिपोर्ट के अनुसार, जब आप अपना सिर घुमाते हैं या अपने डिवाइस को हिलाते हैं, तब भी यह चारों ओर के चैनलों को बिल्कुल सही जगह पर रखेगा।

आईओएस 15 एक नए स्पैटियलाइज स्टीरियो विकल्प के साथ स्पैटियल ऑडियो को अगले स्तर पर ले जाता है, जो गैर-डॉल्बी एटमॉस कॉन्टे के लिए स्थानिक ऑडियो अनुभव का अनुकरण करता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह एयारपैड प्रो और यारपैडस मेक्स उपयोगकतार्ओं को किसी भी गाने या वीडियो को सुनने की अनुमति देता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.