logo-image

अब आईफोन और आईपैड यूजर्स के लिए भी शुरू हुई नेटफ्लिक्स गेमिंग सर्विस

अब आईफोन और आईपैड यूजर्स के लिए भी शुरू हुई नेटफ्लिक्स गेमिंग सर्विस

Updated on: 10 Nov 2021, 02:40 PM

सैन फ्रांसिस्को:

एंड्रॉइड पर सभी ग्राहकों के लिए अपनी नई गेमिंग सेवा शुरू करने के बाद, वीडियो-स्ट्रीमिंग दिग्गज नेटफ्लिक्स अब कथित तौर पर आईफोन और आईपैड यूजर्स के लिए भी गेमिंग सेवा की शुरुआत कर रहा है।

आईओएस उपयोगकर्ता नेटफ्लिक्स आईओएस और आईपैडओएस ऐप में एक समर्पित पंक्ति देखेंगे, जिसमें से आप गुरुवार से शुरू होने वाले गेम को डाउनलोड करने के लिए चुन सकते हैं।

नेटफ्लिक्स गीकड ने ट्विटर पर लिखा, कल से नेटफ्लिक्स गेम्स आईओएस पर आ रहा है! आप नेटफ्लिक्स ऐप के जरिए दुनिया में कहीं भी, किसी भी मोबाइल डिवाइस पर नेटफ्लिक्स गेम्स एक्सेस कर सकते हैं।

हाल ही में आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि वीडियो स्ट्रीमिंग दिग्गज अपने सभी गेम को ऐप्पल के ऐप स्टोर पर अलग-अलग रिलीज करेगी और उपयोगकर्ताओं को नेटफ्लिक्स ऐप के माध्यम से गेम लॉन्च करने देगी। हालाँकि, वे ऐप के भीतर ही डाउनलोड और खेलने योग्य नहीं होंगे।

नेटफ्लिक्स गेम डाउनलोड करने के लिए यूजर्स को ऐप स्टोर पर रीडायरेक्ट किया जाएगा, लेकिन प्लेयर्स डिवाइस पर इनस्टॉल करने के बाद नेटफ्लिक्स ऐप के अंदर से गेम लॉन्च कर सकते हैं।

इस बीच, एंड्रॉइड पर नेटफ्लिक्स के सदस्य अब पांच मोबाइल गेम स्ट्रेंजर थिंग्स: 1984 (बोनसएक्सपी), स्ट्रेंजर थिंग्स 3: द गेम (बोनसएक्सपी), शूटिंग हुप्स (फ्रॉस्टी पॉप), कार्ड ब्लास्ट (अम्यूजो और रफ गेम्स) और टीटर अप (फ्रॉस्टी पॉप) खेल सकते हैं।

सदस्य एक ही खाते पर कई मोबाइल उपकरणों पर गेम खेल सकेंगे।

जबकि कुछ मोबाइल गेम के लिए इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता हो सकती है, अन्य ऑफलाइन खेलने के लिए उपलब्ध होंगे, ताकि उन लंबी यात्राओं और खराब वाई-फाई वाले क्षेत्रों को और अधिक सहनीय बनाया जा सके।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.