News Nation Logo

Netflix ने किया नियम में बदलाव, पासवर्ड शेयर करने पर देने होंगे पैसे

News Nation Bureau | Edited By : Vikash Gupta | Updated on: 24 Jan 2023, 05:14:24 PM
Netflix

Netflix (Photo Credit: twitter)

highlights

कंपनी ने 2022 के पहले हाफ में खोया था सब्सक्राइबर्स

यह 20 लाख के करीब था.

कंपनी के शेयर का प्राइस करीब 335 डॉलर है

नई दिल्ली:  

हम से कई लोग अपने ओटीटी एप का पासवर्ड अपनो परिवार वालों और दोस्तों से शेयर करते है. जिससे कंपनी को काफी नुकसान होता है. वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनी Netflix ने अब अपने पॉलिसी में बदलाव किया है. नेटफ्लिक्स ने कहा कि है कि वह पॉलिसी में बदलाव करने जा रही है. कंपनी ने बताया कि अब नेटफ्लिक्स के अकाउंट का पासवर्ड शेयर करने पर आपको अधिक चार्ज देना होगा. हलांकि कंपनी ने इस बात की जानकारी पिछले साल दिसंबर 2022 में ही दे दी थी.

यह भी पढ़े- Earthquake: दिल्ली-NCR में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके

नेटफ्लिक्स के नये CEOs टेड सारांडस और ग्रेग पीटरस ने एक इंटरव्यू के दौरान जानकारी दी कि कंपनी ने पॉलिसी में बदलाव किया है. टेड ने कहा कि कंपनी अपने सब्सक्राइबर्स को खोना नहीं चाहती इसलिए पासवर्ड शेयरिंग को जारी रखेगी. लेकिन अगर पासवर्ड शेयर किया जाता है तो इसके लिए अलग से पैसे देने होंगे. उन्होनें कहा कि इस प्लान से कुछ ग्राहकों को समस्या हो सकती है. पासवर्ड शेयर करने पर यह कितना होगा इसकी जानकारी नहीं दी गई है लेकिन माना जा रहा है कि यह 3 डॉलर के करीब हो सकता है. सीईओंज ने बताया कि कंपनी का प्लान भारत जैसे देश है जिसकी आबादी इतनी ज्यादा और सब्सक्राइबर्स है. सीईओज ने बताया कि कंपनी का टारगेट 15 से 20 प्रतिशत तक नये सब्सक्राइबर्स को जोड़ना है.

नेटफ्लिक्स ने बताया कि कपनी ने भारत जैसे को ध्यान में रखते हुए. ऐड बेस्ड प्लान बनाया है जिसे पिछले साल ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, ब्रिटेन, फ्रांस, साउथ कोरिया, जर्मनी, मेक्सिको, अमेरिका और स्पेन में  लागू कर दिया है. यह भारत में भी बहुत जल्द लागू होगा. माना जा रहा कि कंपनी इस प्लान को इस साल लागू कर देगी. वर्तमान समय में कंपनी के 7.66 मिलियन सब्सक्राइबर्स है. 

नेटफ्लिक्स के CEO रीड हैस्टिंग ने 20 जनवरी को अपना इस्तीफा सौप दिया था. रीड के इस्तीफे की वजह पिछले दस सालों में सबसे कम सब्सक्राबर्स को होने और 2022 में शेयरों के दाम में गिरावट के बाद रीड पर इस्तीफे के लिए काफी का दबाव था.  

First Published : 24 Jan 2023, 05:14:24 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.