News Nation Logo

नेटफ्लिक्स ने स्ट्रेंजर थिंग्स के पीछे विजुअल इफेक्ट स्टूडियो का किया अधिग्रहण

नेटफ्लिक्स ने स्ट्रेंजर थिंग्स के पीछे विजुअल इफेक्ट स्टूडियो का किया अधिग्रहण

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 23 Nov 2021, 12:40:01 PM
Netflix acquire

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सैन फ्रांसिस्को: नेटफ्लिक्स ने घोषणा की है कि वह दुनिया के सबसे रचनात्मक और अभिनव वीएफएक्स स्टूडियो में से एक जर्मनी स्थित स्कैनलाइन वीएफएक्स, का एक अज्ञात राशि पर अधिग्रहण कर रहा है, क्योंकि कंटेंट स्ट्रीमिंग दिग्गज अधिक इन-हाउस उत्पादन को आगे बढ़ाती है।

नेटफ्लिक्स ने कहा कि वह स्कैनलाइन की पाइपलाइन, बुनियादी ढांचे और कार्यबल में निवेश करेगा और उस अग्रणी काम का समर्थन करना जारी रखेगा जो स्कैनलाइन का आईलाइन स्टूडियो वर्चुअल उत्पादन में काम कर रहा है जो कि स्पष्ट रूप से संभव है की सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए जारी रहे।

स्कैनलाइन वीएफएक्स कई नेटफ्लिक्स मूल पर कुछ उत्कृष्ट काम के लिए प्रसिद्ध है, जिसमें स्ट्रेंजर थिंग्स, ब्लड रेड स्काई और काउबॉय बीबॉप शामिल हैं।

स्टूडियो ने कई मार्वल और डीसी खिताबों के लिए विशेष प्रभाव भी प्रदान किए हैं।

एमी स्टूडियो ऑपरेशंस के वीपी रेइनहार्ड ने सोमवार देर रात एक बयान में कहा, काउबॉय बीबॉप के इंटरस्टेलर परिदृश्य और ब्लड रेड स्काई के रेवेनस वैम्पायर से लेकर स्ट्रेंजर थिंग्स 3 में विस्फोट करने वाले भूमिगत रिएक्टर तक, हम दृश्य प्रभावों की सीमाओं को आगे बढ़ाते हुए अपने सदस्यों को आश्चर्यचकित और प्रसन्न करना चाहते हैं।

स्कैनलाइन की स्थापना 1989 में हुई थी और अब इसका नेतृत्व एक वीएफएक्स पर्यवेक्षक स्टीफन ट्रोजन्स्की कर रहे हैं, जिनके स्वामित्व वाले द्रव प्रतिपादन प्रणाली ़फ्लोलाइन ने 2008 में तकनीकी उपलब्धि के लिए अकादमी पुरस्कार जीता था।

कंपनी के वैंकूवर, मॉन्ट्रियल, लॉस एंजिल्स, लंदन, म्यूनिख, स्टटगार्ट और सियोल में कार्यालय हैं।

नेटफ्लिक्स के साथ काम करने के अलावा, स्कैनलाइन ने गेम ऑफ थ्रोन्स से लेकर गॉडजिला वर्सेज कोंग और जस्टिस लीग तक हर चीज पर महत्वपूर्ण काम किया है।

नेटफ्लिक्स ने कहा कि कंपनी एक स्टैंडअलोन व्यवसाय के रूप में काम करना जारी रखेगी और अपने विभिन्न ग्राहकों के साथ काम करेगी।

सौदा 2022 की पहली तिमाही में बंद होने की उम्मीद है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 23 Nov 2021, 12:40:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.