logo-image

ओडिशा के मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तीसरी लहर के लिए पूरी तरह तैयार रहने के दिये निर्देश

ओडिशा के मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तीसरी लहर के लिए पूरी तरह तैयार रहने के दिये निर्देश

Updated on: 23 Jul 2021, 09:30 PM

भुवनेश्वर:

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शुक्रवार को अधिकारियों से कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार रहने को कहा, जो अगस्त के अंत तक प्रभावित हो सकती है।

राज्य में कोविड-19 परि²श्य की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए पटनायक ने कहा, वैज्ञानिकों की भविष्यवाणी के अनुसार, अगर अगस्त के अंत तक तीसरी लहर आती है, तो हमें स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार रहना होगा।

उन्होंने कहा, भले ही राज्य में स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन यह शालीनता का समय नहीं है। अधिक सावधानी हमें वायरस से सुरक्षित रखेगी।

पटनायक ने अधिकारियों से कहा कि वे कोविड -19 मानदंडों को सख्ती से लागू करना सुनिश्चित करें ताकि लोग एक स्थान पर अनावश्यक रूप से इकट्ठा न हों।

स्वास्थ्य को उनकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं और मानव संसाधनों को मजबूत करने पर जोर दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करना जिला प्रशासन की बड़ी जिम्मेदारी है कि लोगों को परेशानी मुक्त स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकें।

हर जीवन अनमोल है राज्य की स्वास्थ्य नीति का आधार है। पटनायक ने कहा कि इसलिए थाने से लेकर एसपी और कलेक्टर तक सभी को यह सुनिश्चित करना होगा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर जिला स्तर तक स्वास्थ्य सेवाओं के वितरण में कोई समस्या न हो।

सूत्रों ने कहा कि राज्य ने महामारी से प्रभावित समाज के विभिन्न वर्गों को आजीविका सहायता प्रदान करने के लिए लगभग 2,000 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.