News Nation Logo
Banner

खतरा! धरती पर हमला कर सकते हैं Aliens, NASA ने ली UFO की तस्वीर

NASA के सेटेलाइट SOHO पर लगे एक दूरबीन कैमरे ने सूर्य के पास उड़ते हुए एक अजीब सी चीज देखी है जिसे कुछ वैज्ञानिक यूएफओ या एलियंस की उड़नतश्तरी तक मान रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 20 Aug 2019, 10:09:41 AM
नासा के एक दूरबीन ने ली ये खास तस्वीर

highlights

  • नासा के एक दूरबीन ने ली यूएफओ की तस्वीर. 
  • सूर्य के पास एक उड़नतश्तरी उड़ती हुई दिखाई दे रही है. 
  • SOHO पर लगे एक कैमरे ने ली है ये तस्वीर.

नई दिल्ली:

Aliens और UFO शब्द सुन कर ही हम थोड़ा उत्साहित हो जाते हैं. हमारे दिमाग में जानने की उत्सुकता और भी बढ़ जाती है. आज तक तो हम लोगों ने सिर्फ फिल्मों में ही एलियन्स और यूएफओ (UFO-Unidentified flying object) ही देखा है. लेकिन अब नासा (NASA) के एक दूरबीन ने भी इसकी तस्वीर ले ली है. जी हां आपने सही सुना. इससे लगता है कि हम एलियंस तक एक न एक दिन जरूर पहुंच जाएंगे.
Solar and Heliospheric Observatory (SOHO), जो कि सूर्य और हमारे सौर वायुमंडल (Solar Atmosphere)के बारे में करीब दो दशक या बीस सालों से जानकारी इकट्ठा कर रहा है, नासा का एक बेहतरीन सेटेलाइट है जिसके माध्यम से सूर्य और वायुमंडल की स्टडी की जा रही है.

यह भी पढ़ें: टल गया एक बड़ा खतरा, बाल-बाल बच गई हमारी धरती

SOHO पिछले 20 सालों से पृथ्वी की परिक्रमा कर रहा है और हर छोटी बड़ी चीज पर नजर रखता है. खासकर ये उपग्रह सूर्य पर होने वाली हर छोटे-बड़े बदलाव पर नजर रखता है.
नासा के इस अंतरिक्ष दूरबीन ने सूर्य ग्रह के ऊपर हो रहे विस्फोटों, हिंसक, तूफानों की तस्वीरें और सूर्य के शक्तिशाली चुंबकीय क्षेत्र के बारे में जानकारियां नासा के वैज्ञानिकों को दी है. लेकिन अब SOHO ने सूर्य पर एक उडनतश्तरी या UFO की तस्वीर ली है. SOHO पर लगे एक दूरबीन कैमरे ने सूर्य के पास उड़ते हुए एक अजीब सी चीज देखी है जिसे कुछ वैज्ञानिक यूएफओ या एलियंस की उड़नतश्तरी तक मान रहे हैं. यूएफओ की खोज करने वाले एक वैज्ञानिक Scott Waring के अनुसार, SOHO की आज तक की ये सबसे बड़ी सफलता है. जिसके बारे में Scott Waring ने अपनी वेबसाइट पर भी लिखा है.

यह भी पढ़ें: Alert! Earth in Danger: 2020 में ऐसे तबाह हो जाएगी पृथ्वी, Asteroid 1998 OR2 करेगा भयंकर विनाश

उन्होंने लिखा है कि पहले तो उन्हें लगा कि ये सूर्य से निकली हुई कोई मैग्मा या कुछ ऐसा हो सकता है जो कि सूर्य के विस्फोट से निकला हो, लेकिन ध्यान से देखने पर पता चलता है कि ये कुछ और नहीं बल्कि एक यूएफओ है. इसके खास एंगल और Arrow head की आकृति के कारण ऐसा लग रहा है कि ये एक उड़नतश्तरी ही हो सकती है और सबसे बड़ी बात यह है कि ये उड़नतश्तरी सूर्य के इतने करीब है जहां अभी हम जाने की सोच भी नहीं सकते हैं.

इस बात से साफ होता है कि एलियंस के पास जो टेक्नोलॉजी है जो हमारे पास नहीं है. ये तस्वीर SOHO पर लगे कैमरे EIT 195 ने 24 जुलाई 2019 को ली है. इस कैमरे की खास बात यह है कि ये सूर्य की तस्वीरें ग्रीन फिल्टर में लेता है, इसका मतलब है कि जो भी तस्वीरें ये दूरबीन भेजता है वो हरी दिखाई पड़ती हैं.

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Gulzar: इन 5 नज़्मों से 'गुलज़ार' है और रहेगी हमारी-आपकी जिंदगी

सूर्य की त्रिज्या को 695,510 किमी तक जानने के बाद, एलियन जीवन साजिश सिद्धांतकार यूएफओ का अनुमान है कि यह पृथ्वी के आकार का कम से कम 10 गुना है. Waring का मानना है कि इस तरह के अंतरिक्ष यान या यूएफओ तकनीकी रुप से विकसित प्रजाति ही बना सकती है.

First Published : 18 Aug 2019, 01:33:54 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.