News Nation Logo
Banner
Banner

ट्रंप के भारत दौरे पर ट्विटर की नजर, ट्वीट पहले से ज्यादा संतुलित हुए

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का दो दिवसीय भारत दौरा सोमवार से शुरू हो रहा है और ट्विटर उनके पोस्ट किए जाने वाले फोटोज, वीडियोज या टेक्स्ट के लिए पूरी तरह तैयार है.

Himanshu Sharma | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 23 Feb 2020, 12:15:22 PM
ट्विटर पर भी बेहद सक्रिय हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप.

ट्विटर पर भी बेहद सक्रिय हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप. (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

highlights

  • दो दिवसीय भारत दौरा सोमवार से शुरू हो रहा है.
  • ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर रहेंगे.
  • ट्रंप के लिए ट्विटर 'संचार का आधुनिक माध्यम है.

नई दिल्ली:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का दो दिवसीय भारत दौरा सोमवार से शुरू हो रहा है और ट्विटर उनके पोस्ट किए जाने वाले फोटोज, वीडियोज या टेक्स्ट के लिए पूरी तरह तैयार है. ट्रंप के लिए ट्विटर संचार (Communication) का आधुनिक माध्यम है. उनके हालिया ट्वीट्स में स्पेलिंग संबंधी और अन्य गलतियां कम हुई हैं लेकिन उनके ट्वीट्स की संरचना और टोन वही है. ट्रंप ने लास वेगास में कहा था, 'मैंने प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) को बधाई दी. मैंने कहा, 'लेकिन आप जानते हैं कि आपके यहां 1.5 अरब लोग हैं. मेरे यहां 35 करोड़ लोग हैं. आप फायदे में हैं.'

यह भी पढ़ेंः गोरखपुर में डॉ. कफील के मामा की गोली मारकर हत्या, जांच में लगीं 3 टीमें

अमेरिका सर्वोपरि की बात की ट्रंप ने
उन्होंने कहा था, 'हम भारत जा रहे हैं और हम वहां एक बड़ा सौदा कर सकते हैं या शायद हम उसे रोक भी सकते हैं. हम उसे चुनाव बाद कर सकते हैं. मुझे लगता है कि यह भी हो सकता है. तो देखते हैं कि क्या होता है.' उन्होंने कहा, 'लेकिन हम सौदे सिर्फ तभी करेंगे जब वे अच्छे होंगे. क्योंकि हमारे लिए अमेरिका पहले है. जनता चाहे इसे पसंद करे या ना करे लेकिन हम अमेरिका को सर्वोपरी रखते हैं.' हालांकि डोनाल्ड ट्रंप के इस संदेश के बाद मोदी 2.0 सरकार पर कांग्रेस ने बड़ा निशाना साधा था.

यह भी पढ़ेंः Mann Ki Baat: अब New India किसी से भी पीछे रहने वाला नहीं, 'मन की बात' रेडियो कार्यक्रम की 5 बड़ी बातें

दो दिवसीय दौरे पर कल आ रहे ट्रंप
ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर रहेंगे. राष्ट्रपति और उनकी पत्नी मेलानिया दौरे के पहले दिन अहमदाबाद और आगरा में बिताएंगे. उसके बाद वे दिल्ली में उनके सम्मान में आयोजित आधिकारिक भोज में शामिल होंगे तथा द्विपक्षीय वार्ता करेंगे. इससे पहले ट्रंप ने शुक्रवार को गे संबंधों पर आधारित बॉलीवुड फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' की प्रशंसा की थी. ट्रंप के ट्वीट्स का विश्लेषण करने के बाद विशेषज्ञों ने पिछले साल सितंबर में निष्कर्ष निकाला कि उनके ट्विट्स अब पहले की तुलना में ज्यादा संवादी हो गए हैं.

First Published : 23 Feb 2020, 12:15:22 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.