News Nation Logo

'जेटपैक मैन' को लेकर अभी भी रहस्य बरकरार, FAA-FBI की जांच जारी

लॉस एंजिल्स पुलिस विभाग ने यह कहते हुए टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि जांच एफएए और एफबीआई द्वारा चलाई जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 15 Nov 2021, 04:14:32 PM
Jetpack Man

Jetpack Man (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • पिछले साल दिसंबर में एक और पायलट ने उस शख्स को उड़ते हुए देखा था
  • अगस्त के बाद अक्टूबर में 6 हजार फीट की ऊंचाई पर उस शख्स को देखा गया था

नई दिल्ली:

पिछले साल यानी 2020 में अमेरिका के लॉस एंजिल्स में एक बेहद विचित्र घटना सामने आई थी और यह घटना आम लोगों के लिए काफी आकर्षण का केंद्र रही थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उस समय एक अमेरिकी एयरलाइन के पायलट ने अपने कैमरे से एक वीडियो बनाया था. दरअसल, उस वीडियो में पायलट ने एक अनजान शख्स को लॉस एंजिल्स एयरपोर्ट से तीन हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ते हुए वीडियो बनाया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह शख्स पहले भी यानी पिछले साल अगस्त महीने में भी देखा गया था. अगस्त के बाद अक्टूबर में भी 6 हजार फीट की ऊंचाई पर उस शख्स को उड़ते हुए देखा गया था. वहीं पिछले साल दिसंबर में एक और पायलट ने उस शख्स को उड़ते हुए देखा था. 

बता दें कि लॉस एंजिल्स के ऊपर जेट पैक उड़ाने वाले व्यक्ति की यह उड़ान जांच शुरू करने के लिए पर्याप्त थी. एयरपोर्ट पर हुई इस घटना ने मीडिया में सनसनी फैला दी थी. अधिकारियों का कहना है कि जेट पैक वाला व्यक्ति वास्तव में एक गुब्बारे वाले (Balloon Guy) से अधिक हो सकता है. फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) के प्रवक्ता Rick Breitenfeldt का कहना है कि सिद्धांत यह कहता है कि पायलटों ने गुब्बारों को देखा होगा. बता दें कि फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन का यह बयान ऐसे समय में आया है जब मीडिया में बेवर्ली हिल्स के ऊपर उड़ते हुए एक व्यक्ति का वीडियो सामने आया था और उसकी तस्वीरें भी प्रकाशित हुई थी. 

बता दें कि इन तस्वीरों को लॉस एंजिल्स पुलिस के हेलीकॉप्टर चालक दल द्वारा नवंबर 2020 में एक दूसरे जेट पैक को देखने के लगभग दो सप्ताह बाद और हैलोवीन के आसपास खींचा गया था. फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन जेट पैक की जांच के लिए एफबीआई के साथ मिलकर काम किया है. Breitenfeldt का कहना है कि अभी तक इसकी पूरी तरह से पुष्टि नहीं हुई है. लॉस एंजिल्स पुलिस विभाग ने यह कहते हुए टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि जांच एफएए और एफबीआई द्वारा चलाई जा रही है.

First Published : 15 Nov 2021, 04:12:13 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.