logo-image

म्यांमार वर्ष के अंत तक 50 प्रतिशत लक्षित आबादी का टीकाकरण करेगा

म्यांमार वर्ष के अंत तक 50 प्रतिशत लक्षित आबादी का टीकाकरण करेगा

Updated on: 30 Nov 2021, 02:10 PM

यांगून:

सरकारी मीडिया ने मंगलवार को बताया कि म्यांमार इस साल दिसंबर के अंत तक लक्षित आबादी के 50 प्रतिशत टीकाकरण की योजना बना रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री थेट खिंग विन ने हाल ही में स्वास्थ्य कार्यकतार्ओं के साथ एक बैठक में कहा कि 17 मिलियन से अधिक लोगों, जो कि 18 वर्ष से अधिक आयु के लक्षित समूह का 50 प्रतिशत है, उनको वर्ष के इसके अंत तक कम से कम एक बार कोविड -19 के खिलाफ टीका लगाए जाने का अनुमान है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार मंत्री ने कहा कि नए कोविड वैरिएंट को सीमाओं में प्रवेश करने से रोकने के लिए कोविड -19 के प्रकोप की निगरानी को मजबूत किया जा रहा है। अगली लहर की तैयारी प्राप्त अनुभव पर की जानी चाहिए क्योंकि कोविड की तीसरी लहर एक हद तक नियंत्रण में है।

मंत्रालय के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, 27 नवंबर तक 11.6 मिलियन से अधिक लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है, जबकि 4.8 मिलियन से अधिक लोगों को कोविड की एक खुराक मिली हैं।

मंत्रालय के आंकड़ों से पता चलता है कि सोमवार तक, म्यांमार ने 19,097 मौतों के साथ 521,931 कोविड संक्रमण की सूचना दी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.