logo-image

मस्क ने कर्मचारियों से टेस्ला वाहनों की डिलीवरी की लागत में कटौती करने को कहा

मस्क ने कर्मचारियों से टेस्ला वाहनों की डिलीवरी की लागत में कटौती करने को कहा

Updated on: 29 Nov 2021, 05:20 PM

सैन फ्रांसिस्को:

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कर्मचारियों से आग्रह किया है कि वे चल रहे त्योहारी तिमाही में वाहनों की डिलीवरी में जल्दबाजी न करें, लेकिन लागत को कम करने पर ध्यान दें, क्योंकि वह नहीं चाहते हैं कि कंपनी शीघ्र शुल्क, ओवरटाइम और अस्थायी ठेकेदारों पर भारी खर्च करे ताकि कार चौथी तिमाही में पहुंचें।

टेस्ला आम तौर पर प्रत्येक तिमाही के अंत में ग्राहकों को कारों की डिलीवरी में तेजी लाई है।

सीएनबीसी द्वारा देखे गए कर्मचारियों के लिए एक ज्ञापन में, टेस्ला के सीईओ ने कहा कि ऐतिहासिक रूप से जो हुआ है वह यह है कि हम डिलीवरी को अधिकतम करने के लिए तिमाही के अंत में पागलों की तरह दौड़ते हैं, लेकिन फिर डिलीवरी अगली तिमाही के पहले कुछ हफ्तों में बड़े पैमाने पर गिर जाती है।

उन्होंने लिखा, वास्तव में, छह महीने की अवधि में देखा गया है कि हमने कोई अतिरिक्त कार नहीं दी है, लेकिन हमने बहुत सारा पैसा खर्च किया है और प्रत्येक तिमाही के अंतिम दो हफ्तों में डिलीवरी में तेजी लाने के लिए खुद को झोंक दिया है।

आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दों और चिप की कमी के बावजूद, टेस्ला को अपनी लेटेस्ट तिमाही में अपनी वैश्विक डिलीवरी को 241,000 से अधिक तक बढ़ाने में सक्षम होने के बाद मेमो भेजा गया था।

रिपोर्ट के अनुसार, टेस्ला ने 2021 के लिए स्पष्ट डिलीवरी लक्ष्य जारी नहीं किया है, लेकिन इसका लक्ष्य वार्षिक आधार पर डिलीवरी में लगभग 50 प्रतिशत की वृद्धि करना है।

टेस्ला ने अपनी तीसरी तिमाही की आय कॉल सहित बहु-वर्षीय क्षितिज पर वाहन वितरण में 50 फीसदी औसत वार्षिक वृद्धि के लिए अपने मार्गदर्शन को दोहराया है।

इलेक्ट्रिक कार निर्माता ने 2020 में 500,000 वाहनों की डिलीवरी की और 2021 की पहली तीन तिमाहियों में पहले ही 627,350 की डिलीवरी की सूचना दी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.