logo-image

2022 तक चिप की कमी को पूरा कर लिया जाएगा-रिपोर्ट

2022 तक चिप की कमी को पूरा कर लिया जाएगा-रिपोर्ट

Updated on: 25 Sep 2021, 12:35 PM

सैन फ्रांसिस्को:

टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने कहा है कि उन्हें भरोसा है कि 2022 तक चिप की मौजूदा कमी को दूर कर लिया जाएगा।

इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट, महामारी ने कई इलेक्ट्रॉनिक्स और कंप्यूटरों की मांग में वृद्धि की है, जो आपूर्ति श्रृंखला संभाल नहीं सकती है, विशेष रूप से अर्धचालक उद्योग।

इस माइक्रोचिप की कमी ने ऑटोमोटिव उद्योग को प्रभावित किया, जो तेजी से माइक्रोचिप्स का एक बड़ा उपभोक्ता बन गया था।

ऑटो-टेक वेबसाइट ने पहले एक डीप-डाइव रिपोर्ट जारी की थी कि कैसे चिप की कमी इलेक्ट्रिक वाहन उत्पादन को प्रभावित कर रही है। क्योंकि कई वाहन निर्माताओं को उत्पादन रोकना पड़ा जब तक कि चिप की कमी पूरी नहीं हो जाती है।

इंटेल के सीईओ पैट जेल्सिंगर ने हाल ही में कहा था कि उद्योग को बढ़ती मांग को पूरा करने में कुछ साल लग सकते हैं।

इस साल की शुरूआत में, मस्क ने पुष्टि की है कि यह टेस्ला को प्रभावित कर रहा है, लेकिन यह दीर्घकालिक मुद्दा नहीं है।

इस तिमाही में टेस्ला के प्रदर्शन पर चर्चा करते हुए मस्क ने कहा कि टेस्ला की मौजूदा सबसे बड़ी चुनौती आपूर्ति श्रृंखला का मुद्दा है, विशेष रूप से माइक्रोकंट्रोलर चिप्स।

इटली में एक तकनीकी सम्मेलन में, मस्क ने फिर से समयरेखा पर टिप्पणी की और दावा किया कि नए कारखानों के आने के साथ इसे अगले साल तक तय किया जाना चाहिए।

मस्क ने कहा, बहुत सारे चिप फैब्रिकेशन प्लांट बनाए जा रहे हैं और मुझे लगता है कि हमारे पास अगले साल तक अच्छी क्षमता होगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कई अन्य उद्योग जगत के नेताओं की तुलना में सीईओ का ²ष्टिकोण अधिक आशावादी है, जो इस मुद्दे को 2023 तक देखते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.